Move to Jagran APP

एचटेट 2020 के लिए आज रात 12 बजे तक करें आवेदन, समय अवधि बढ़ाने पर हो सकता है फैसला

हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन शिक्षा बोर्ड की वेबसाइट पर 16 नवंबर शाम चार बजे से शुरू हुए थे। अंतिम तिथि चार दिसंबर रात 12 बजे तक आवेदन किए जाएंगे। अंतिम तिथि बढ़ाने के लिए अधिकारियों की बैठक में चार दिसंबर को विचार किया जाएगा।

By Manoj KumarEdited By: Published: Fri, 04 Dec 2020 10:52 AM (IST)Updated: Fri, 04 Dec 2020 10:52 AM (IST)
एचटेट 2020 के लिए आज रात 12 बजे तक करें आवेदन, समय अवधि बढ़ाने पर हो सकता है फैसला
एचटेट 2020 के आवेदन के लिए तारीख बढ़ाने पर आज फैसला लिया जा सकता है

भिवानी, जेएनएन। हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की एचटेट परीक्षा के लिए आवेदन करने का आज आखिरी दिन है। आज रात 12 बजे तक ही आवेदन किया जा सकेगा। मगर यह अवधि बढ़ेगी या नहीं इस पर आज नया फैसला आ सकता है। वीरवार तक एक लाख 53 हजार 621 उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर चुके थे। ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि चार दिसंबर निर्धारित की गई है। शिक्षा बोर्ड अंतिम तिथि बढ़ाने पर विचार कर रहा है। अंतिम तिथि बढ़ेगी या नहीं इस बारे में चार दिसंबर को निर्णय लिया जाएगा। हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा (एचटेट) का आयोजन अगले वर्ष दो और तीन जनवरी को होगा।

loksabha election banner

16 नवंबर से शुरू हुए थे ऑनलाइन आवेदन

हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन शिक्षा बोर्ड की वेबसाइट पर 16 नवंबर शाम चार बजे से शुरू हुए थे। अंतिम तिथि चार दिसंबर रात 12 बजे तक आवेदन किए जाएंगे। अंतिम तिथि बढ़ाने के लिए अधिकारियों की बैठक में चार दिसंबर को विचार किया जाएगा। इस बारे में सहमति बनी तो अंतिम तिथि बढ़ाई जा सकती है। शिक्षा बोर्ड परीक्षा की तैयारियों को लेकर काम में जुटा है।

पांच से आठ तक कर सकते हैं त्रुटि दूर

परीक्षार्थी अपने विवरणों में नाम, पिता का नाम, माता का नाम, जन्मतिथि, पहचान-प्रमाण और संख्या और विषय के चयन के लिए लेवल 2 व 3 में पांच से आठ दिसंबर तक ऑनलाइन त्रुटि दूर कर सकते हैं। निर्धारित तिथि के बाद ऑनलाइन विवरण सुधार की अनुमति नहीं दी जाएगी। लेवल, जाति वर्ग व शारीरिक रूप से दिव्यांग विकल्प में कोई परिवर्तन, सुधार आदि की अनुमति नहीं दी जाएगी। फैक्स, ई-मेल, पत्र इत्यादि अन्य माध्यम से प्राप्त प्रार्थना-पत्र पर विचार नहीं किया जाएगा। कोई अभ्यर्थी एक लेवल के लिए एक से अधिक आवेदन किया होगा तो वह रद कर दिया जाएगा।

अंतिम तिथि बढ़ेगी या नहीं चार को पता लगेगा

एचटेट परीक्षा की अंतिम तिथि बढ़ेगी या नहीं इस बारे में चार दिसंबर को ही पता चल सकेगा। ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि चार दिसंबर को है। वीरवार तक 1 लाख 53 हजार से ज्यादा उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर चुके थे। शिक्षा बोर्ड ने एचटेट परीक्षा को लेकर पूरी तैयारी की हैं।

राजीव प्रसाद, सचिव, हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.