Move to Jagran APP

अमित शाह के दौरे को लेकर हिसार में राजनीतिक गतिविधियां बढ़ी, बैठकों का दौर शुरू

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 25 फरवरी को हिसार में हाेंगे। तीन जिलों से एक-एक हजार कार्यकर्ता, भाजपा राष्ट्रीय नेता, मुख्यमंत्री, मंत्री, विधायक, संगठन मंत्री, मेयर मौजूद होंगे

By manoj kumarEdited By: Published: Mon, 11 Feb 2019 01:29 PM (IST)Updated: Mon, 11 Feb 2019 01:29 PM (IST)
अमित शाह के दौरे को लेकर हिसार में राजनीतिक गतिविधियां बढ़ी, बैठकों का दौर शुरू
अमित शाह के दौरे को लेकर हिसार में राजनीतिक गतिविधियां बढ़ी, बैठकों का दौर शुरू

हिसार, जेएनएन। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के हिसार आगमन से पहले पार्टी के प्रदेश स्तर के और स्थानीय नेता अपनी रिहर्सल में लग गए हैं। भाजपा प्रदेशाध्‍यक्ष व अन्‍य नेताओं की एक बैठक का आयोजन सोमवार को एचएयू हिसार में किया गया है। इसमें प्रदेशाध्‍यक्ष सुभाष बराला बैठक में देरी से पहुंचे। वहीं उचाना विधायक डॉ. प्रेमलता मीटिंग में आने के कुछ मिनट बाद ही लौट गईं।

loksabha election banner

वित्‍त्‍मंत्री कैप्‍टन अभिमन्‍यु भी हिसार पहुंचे हैं। वहीं सहकारिता मंत्री कृष्ण, भाजपा प्रवक्ता वीर कुमार यादव, चेयरमैन सुनीता दुग्गल, श्री निवास गोयल हिसार के विधायक डॉ कमल गुप्ता और मेयर गौतम सरदाना भी पहुंचे हैं। ऐसे में अमित शाह के दौरे को लेकर नीति बनाई जा रही है। वहीं भाजपा प्रदेश प्रभारी, मुख्यमंत्री, प्रदेश अध्यक्ष, लोकसभा प्रभारी समेत लगभग आधा दर्जन मंत्रियों ने हिसार का शेड्यूल बनाकर दौरा कार्यक्रम तय किया है। इसमें कार्यक्रम स्थल से लेकर आसपास के क्षेत्राें में सुरक्षा व्यवस्था और सिटिंग प्लान पर चर्चा की जाएगी। मुख्यमंत्री 19 फरवरी को हिसार आएंगे। बाकि मंत्री और प्रदेश अध्यक्ष इसी सप्ताह हिसार आते रहेंगे।

शाह के स्वागत में पुराना राजकीय कॉलेज मैदान के आसपास और अन्य मार्गों पर दो दर्जन सजावटी मुख्य द्वार लगाए जा रहे हैं। इन पर भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के फोटो और स्लोग्न लिखे हुए होंगे। उल्लेखनीय है कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 25 फरवरी को पुराना राजकीय कॉलेज में तीन जिलों रोहतक, सिरसा और हिसार के शक्ति केंद्र प्रमुखों की बैठक को संबोधित करेंगे। तीन जिलों से एक एक हजार कार्यकर्ताओं के अलावा भाजपा के राष्ट्रीय नेताओं, मुख्यमंत्री, मंत्री, विधायक, संगठन के मंत्री, मेयर और बड़े नेताओं को मिलाकर 2 हजार नेता होंगे। इस तरह 5 हजार भाजपाई 25 को पुराना राजकीय कॉलेज मैदान में डटेंगे।

दौरे के ये हैं राजनीतिक मायने
अमित शाह के दौरे को लेकर कई तरह के बदलाव व चुनाव को लेकर पार्टी की नई नीति बनना तय है। वहीं लोकसभा चुनाव के लिए घोषणा अगले महीने दूसरे सप्ताह में कभी भी हो सकती है, इसलिए हरियाणा में दोनों बड़े नेताओं का आगमन बड़े राजनीति मायने रखता है। हालांकि अमित शाह को दिसम्बर में ही हिसार आना था, लेकिन मेयर चुनाव और जींद उपचुनाव के चलते उनका दौरा टाल दिया गया था। दिसम्बर माह में पांच शहरों में मेयर पदों पर बड़ी जीत और पिछले महीने जींद उपचुनाव में भाजपा की जींद में पहली जीत से हाईकमान गदगद है तथा मुख्यमंत्री भी बड़े प्रचारकों में शामिल हो गए हैं।

इनेलो में तकरार और कांग्रेस में खींचतान को हर हाल में भाजपा भुनाएगी। इसलिए इस चुनावी घोषणा के ठीक एक माह पहले पीएम व राष्ट्रीय अध्यक्ष भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं को रैली व शक्ति केंद्र प्रमुखों की बैठक के माध्यम से व्यापक संदेश देकर जाएंगे, ताकि लोस की सभी 10 सीटों पर कब्जा जमा सकें और स्‍थानीय न‍ेताओं को भी इसका फायदा मिले।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.