जागरण संवाददाता, हिसार : नगर निगम कमिश्नर राहुल हुड्डा पदभार संभालने के बाद सभी शाखा इंचार्जों की पहली बार इसी सप्ताह मीटिग लेंगे। उस मीटिग से पहले अतिरिक्त निगम आयुक्त (एएमसी) डा. प्रदीप हुड्डा ने निगम की सभी शाखा इंचार्जों व इंजीनियरों से मीटिग की। यह मीटिग एक तरफ से रिहर्सल मीटिग की तरह ही रहीं। दो घंटे चली इस मीटिग में एएमसी डा. प्रदीप हुड्डा ने एक-एक इंचार्ज से बातचीत की और उसकी शाखा में होने वाले कार्यों के बारे में उनसे जाना। कई इंचार्ज अनुमानित आंकड़े मीटिग में बता रहे थे। इस पर एएमसी ने स्टाफ को हिदायतें दी कि सभी अपने आंकड़े याद करके आए। एएमसी की मीटिग के बाद अब निगम कमिश्नर शाखा इंचार्जों की मीटिग लेंगे।

पहली बार एएमसी ने जेसी की मौजूदगी में ली मीटिग

एएमसी डा. प्रदीप हुड्डा हिसार में ही उप निगम आयुक्त (डीएमसी) के पद पर कार्यरत थे। उस दौरान ज्वाइंट कमिश्नर (जेसी) उनकी सीनियर थी। वहीं आज पहली बार एएमसी ने सभी शाखा इंचार्जों की एक साथ मीटिग ली। जिसमें लंबी छुट्टी के बाद जेसी भी मौजूद थी। इस मीटिग में एएमसी पदोन्नति के बाद अध्यक्ष थे। ऐसे में पदोन्नति से निगम सभागार में हुई मीटिग में स्थिति बदली हुई थी।

स्टाफ को ये दिए दिशा निर्देश

- सफाई : कितने कर्मचारी है। कितने नियमित व पे-रोल या ठेके पर। किस अधिकारी के पास कौन सा क्षेत्र है इत्यादि रिकार्ड अप-टू-डेट होना चाहिए।

- इंजीनियर : कितने टेंडर लगाए। कितने प्रोग्रेस में है। किस टेंडर की क्या स्थिति है।

- बिजली ब्रांच : कितने शहर में बिजली के प्वाइंट है। स्ट्रीट लाइट की शहर में स्थिति क्या है।

- भूमि शाखा : निगम के पास कितनी जमीन है। कितने प्रोजेक्ट चल रहे है कितने जमीन के संबंध में पाइपलाइन में है।

- अन्य ब्रांच : आरटीआइ और सीएम विडो का अपडेट स्टेटस से लेकर जन्म-मृत्यु की भी अप-टू-डेट रिकार्ड मांगा।

- गृहकर शाखा : इस शाखा पर विशेष फोकस रखने को कहा क्योंकि शहर में यह मुद्दा इस समय चर्चाओं में है।

गृहकर शाखा से संबंधित अफसरों को शहर की प्रापर्टियों से लेकर एनडीसी व अन्य मुद्दों पर एएमसी ने स्टेटस जाना साथ ही अपडेट के बारे में दिशा निर्देश दिए। सभी शाखा इंचार्जों की मीटिग ली है। यह नियमित प्रक्रिया है। बीच में नहीं हो पाई थी। इसलिए सभी की मीटिग बुलाई गई और कार्यों के प्रति दिशा निर्देश दिए है।

- डा. प्रदीप हुड्डा, अतिरिक्त निगम आयुक्त, नगर निगम हिसार।

Edited By: Jagran