Move to Jagran APP

लोकनिर्माण विभाग का अजब-गजब कारनामा, बनाया अनोखा रोड, बीच सड़क पर छोड़ा बिजली का पोल

हिसार के गांव नियाना के लोग हादसे के साये में जी रहे हैं। लोकनिर्माण विभाग ने अनोखी सड़क बनाकर कमाल कर दिया है। सड़क के बीच में बिजली के पोल आ रहे थे तो कर्मचारियों ने इन्हें हटाने की जद्दोजहद ही नहीं की और सड़क बना डाली।

By Naveen DalalEdited By: Published: Sat, 21 May 2022 01:06 PM (IST)Updated: Sat, 21 May 2022 01:06 PM (IST)
लोकनिर्माण विभाग का अजब-गजब कारनामा, बनाया अनोखा रोड, बीच सड़क पर छोड़ा बिजली का पोल
हिसार के लोक निर्माण विभाग ने बिजली के खंबे सड़क के बीच में छोड़ा।

हिसार, जागरण संवाददाता। हिसार में सड़क बनाने से पहले चयनित स्थान को पूरी तरह से साफ किया जाता है ताकि सड़क बने तो कोई चीज रास्ते को अवरुद्ध न करें। मगर हिसार में एक ऐसी सड़क है कि जिस पर आप अपनी गाड़ी लेकर गए तो किसी भी समय हादसा हो सकता है। जिला के लोकनिर्माण विभाग द्वारा बनाई इस सड़क पर ही बिजली के पोल लगे हुए हैं।

loksabha election banner

एक पोल तो सड़क के मध्य से काफी नजदीक है। रात्रि के समय यहां पर आने पर हादसा कभी भी हाे सकता है। इसके अलावा कई बिजली के खंबे ऐसे भी हैं जो सड़क पर ही अभी भी लगे हैं। इनको हटाने के लिए बिजली निगम के पास समय नहीं है तो लोकनिर्माण विभाग ने तो इन्हें हटाने की जद्दोजहद ही नहीं की। बल्कि इन पोल के नीचे से ही सड़क बिछा दी। यह मामला न्याणा खोखा मार्ग से जुड़ा हुआ है। जहां सड़क का निर्माण तो कर दिया गया है मगर अभी तक बिजली के खंबे जस के तस मार्ग में खड़े हुए हैं।

ग्रामीणों ने सीएम तक से की है शिकायत

हर समय हादसे के साये में जी रहे यहां के स्थानीय ग्रामीणों ने जिला प्रशासन से लेकर हर विभाग से इस अव्यवस्था को ठीक करने की गुहार लगाई है। इस मामले में सीएम को भी ट्वीट किया है। मामले में एक वर्ष बीतने के बावजूद अभी तक बिजली निगम ने कोई कार्रवाई नहीं की। सीएम को ट्वीट के माध्यम से की गई शिकायत में ग्रामीणा बताते हैं कि जिला हिसार के गांव नियाना-खोखा मार्ग पर कई बिजली के पोल इस सड़क के किनारे खड़े हैं जो ज्यादातर सड़क की तरफ हैं इस कारण यात्रियों के लिए एक बड़ा जोखिम है क्योंकि अन्धेरे व धुंद में कोई बड़ी दुर्घटना हो सकती है और यदि इन बिजली के पोलों को तुरंत स्थानांतरित करवाने का कष्ट करें।

बिजली निगम को पोल हटाने के लिए फीस भी दी

ग्रामीणों की मानें तो बिजली का पोल हटाने के लिए बिजली निगम को बाकायदा फीस भी जमा कराई हुई है। फीस एक साल पहले जमा कराई थी मगर अभी तक बिजली निगम ने कोई संज्ञान नहीं लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.