हिसार, जेएनएन। दिल्ली में हो रही हिंसा के बाद हिसार में अलर्ट जारी कर दिया गया है। जिले में शांति बनाए रखने के लिए सभी डीएसपी, थाना-चौकी प्रभारियों को रात के समय स्पेशल गश्त करने के आदेश दिए गए हैं। इसमें किसी प्रकार के सामान्य झगड़े को भी गंभीरता से लेते हुए उसकी गहनता से जांच करने के आदेश दिए गए हैं। हिंसा से शहर को बचाने और बाहरी व्यक्ति कोई यहां आकर न छिपे, इसके लिए सभी होटल स्वामी को नजर रखने और किसी व्यक्ति पर शक होने पर सूचना देने के लिए कहा गया है।

वहीं शहर के काफी लोगों पर पुलिस नजर बनाए हुए है, जो माहौल को बिगाड़ सकते हैं या पहले ऐसे किसी मामले में वह शामिल रहे हैं। दिल्ली में चार दिनों से हिंसा चल रही है। हिंसा के बाद हरियाणा के जिलों में अलर्ट जारी करने के साथ विशेष दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। पुलिस के साथ गुप्तचर एजेंसी भी सतर्क है। जिले में सभी थाने के इंचार्ज सहित डीएसपी को रात के समय विशेष रूप से सड़क पर रहने के आदेश दिए गए हैं। वहीं गुप्तचर एजेंसियां उन लोगों पर नजर रख रही हैं जो किसी प्रकार से दंगों, हिंसा, लड़ाई-झगड़े, प्रदर्शन आदि में शामिल रहे हैं। पुलिस ने होटल, धर्मशालाओं के संचालकों को आदेश जारी किए है कि कोई व्यक्ति आकर रुकता है तो उसकी पूरी आइडी ली जाए। संदिग्ध व्यक्ति लगने पर पुलिस को उसी समय सूचित किया जाए।

------------ सभी क्षेत्र में भी नजर शहर में रहने वाले विशेष समुदाय के लोगों पर पुलिस की नजर है। सीएए और एनआरसी के मुद्दे पर किसी प्रकार से बैठक करने के अलावा, विरोध या पक्ष में होने वाली बैठक पर नजर रखी जा रही है।

------------ जिले में सभी डीएसपी, थाना प्रभारियों को रात के समय विशेष गश्त, चे¨कग करने के आदेश जारी किए हैं। संदिग्ध व्यक्तियों पर पुलिस की विशेष नजर रहेगी।

- गंगाराम, पूनिया, एसपी, हिसार।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस