जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़: दिल्ली से सटे बहादुरगढ़ में गणतंत्र दिवस की सुरक्षा मजबूत करने के लिए रेलवे स्टेशन व बस डिपो पर चेकिंग शुरू कर दी गई है। इसी कड़ी में हरियाणा पुलिस की बम स्क्वायड व डॉग स्क्वायड की टीम ने शुक्रवार सुबह बहादुरगढ़ रेलवे स्टेशन पर गहन चेकिंग की। डॉग स्क्वायड और बम स्क्वायड की टीम की ओर से पूरे रेलवे स्टेशन पर चेकिंग की जा रही है। चप्पे-चप्पे की छानबीन की जा रही है। टीम ने सुबह ही यहां पर आकर चेकिंग शुरू कर दी थी। टीम में शामिल अधिकारियों का कहना है कि गणतंत्र दिवस पर दिल्ली की परेड होगी।

इस गणतंत्र दिवस समारोह की सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता करने के लिए हर सार्वजनिक स्थानों पर जांच की जा रही है। इनमें रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड व अन्य सार्वजनिक स्थान शामिल है। दो दिन पहले सीआईएसएफ की बम स्क्वायर टीम ने मेट्रो स्टेशनों की भी जांच की थी। अब इसी कड़ी में रेलवे स्टेशन पर भी हरियाणा पुलिस की बम स्क्वायड व डॉग स्क्वायड की टीम की ओर से जांच की जा रही है। यात्रियों के सामान की भी तलाशी ली जा रही है। साथ ही जीआरपी को भी निर्देश दिए गए हैं कि वह हर संदिग्ध यात्री की जांच करें और उसके सामान की भी जांच करें ।

बता दें कि भले ही बहादुरगढ़ हरियाणा की सीमा में आता हो मगर दिल्‍ली से सीमा सटे होने के कारण सुरक्षा व्‍यवस्‍था जांचना यहां सबसे जरूरी हो जाता है। बहादुरगढ़ से मेट्रो की कनेक्टिविटी भी है ऐसे में और भी ज्‍यादा गंभीर जांच की आवश्‍यकता रहती है। 26 जनवरी को राजपथ पर किसी भी तरह की दिक्‍कत न हो और होने की संभावन न रहे इसे लेकर सुरक्षा एजेंसी पूरी तरह से मुस्‍तैद हैं। कल ही रेलवे स्‍टेशन की तरह ही मेट्रो स्‍टेशन पर भी जांच पड़ताल करने का काम किया गया था। अब गणतंत्र दिवस तक इसी तरह से आए दिन जांच करने का काम जारी रहेगा। लाेगों से भी इसमें सहयोग करने की अपील की जा रही है।

Edited By: Manoj Kumar