Move to Jagran APP

पानीपत फिल्म को लेकर हिसार में अलर्ट, जाट आरक्षण समिति ने कहा नहीं चलने देंगे फिल्‍म

पानीपत फिल्‍म में महाराजा सूरजमल के चरित्र को गलत तरीके से दिखाने का है आक्रोश। छात्राें ने सिनेमाघरों के आगे धरना देने की दी चेतावनी सिनेमा घरों के बाहर पीसीआर की तैनाती

By Manoj KumarEdited By: Published: Wed, 11 Dec 2019 01:22 PM (IST)Updated: Wed, 11 Dec 2019 01:22 PM (IST)
पानीपत फिल्म को लेकर हिसार में अलर्ट, जाट आरक्षण समिति ने कहा नहीं चलने देंगे फिल्‍म
पानीपत फिल्म को लेकर हिसार में अलर्ट, जाट आरक्षण समिति ने कहा नहीं चलने देंगे फिल्‍म

हिसार, जेएनएन। पानीपत फिल्म को लेकर हिसार में विरोध तेज होने के बाद अलर्ट जारी कर दिया गया है। सिनेमा घरों के बाहर पीसीआर की तैनाती कर दी गई है। इसके अलावा खुफिया तंत्र को भी मुस्तैद कर दिया गया है। इसके अलावा हर संदिग्ध पर नजर रखी जा रही है। बुधवार को फिल्‍म के विरोध में अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति के सदस्‍यों ने जाट धर्मशाला में बैठक की।

loksabha election banner

बैठक में जाट नेता रामभगत मलिक ने कहा कि फिल्‍म में पानीपत फिल्म में महाराजा सूरजमल के चरित्र को गलत तरीके से दिखाया गया है। इसलिए इस फिल्‍म को हिसार में नहीं चलने देंगे। इसके बाद जाट कॉलेज के युवा छात्र भी फिल्‍म के विरोध में उतर आए और मिराज सिनेमा के सामने धरना देने की घोषणा की। सिनेमा के बाहर पुलिस तैनात है ऐसे में तनाव की स्थित‍ि बनना तय है। वहीं सनसिटी सिनेमा में फिल्‍म नहीं दिखाई जा रही है। फिल्‍म नहीं लगाए जाने को लेकर बाहर नोटिस भी चस्‍पा किया हुआ है।

कालीरामणा खाप ने भी फिल्‍म का जमकर विरोध किया है। नारनौंद के बुढ़ाना गांव के काफी युवा हरिकेश ढांडा के नेतृत्व में नारनौंद थाने में पहुंचे थे और नारेबाजी कर फिल्म के डायरेक्टर व लेखक के खिलाफ थाने में शिकायत दी थी। पुलिस इस मामले में कानूनी राय लेने में जुटी हुई है। अभी पुलिस ने इस मामले में कोई केस दर्ज नहीं किया है।

वहीं अब इस मामले में काजला खाप भी खुलकर सामने आ गई है। फिल्म पानीपत में महाराजा सूरजमल के किरदार को गलत व आधारहीन चित्रण करने पर राष्ट्रीय काजला खाप ने फिल्म के निर्माता आशुतोष गोवारीकर के खिलाफ राष्ट्रद्रोह का केस दर्ज करवाने के लिए केंद्र व राज्य सरकार से मांग की है। खाप के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजमल काजल व संरक्षक धर्मवीर काजला ने कहा कि महाराजा सूरजमल एक आदर्श शासक थे, जिनमें राष्ट्रीयता की भावना कूट-कूट कर भरी हुई थी। ऐसे देशभक्त और समाजसेवी योद्धा के खिलाफ समाज व देश में नफरत फैलाने वाले फिल्म निर्माता के खिलाफ राष्ट्रद्रोह का केस सही कानूनी दायरे में आता है। काजला खाप ने फिल्म पर तुरंत रोक लगाने की मांग भी की।

---फिल्म को लेकर पूरे प्रदेश में अलर्ट जारी है। हिसार भी इससे अछूता नहीं है। पुलिस की गश्त बढ़ा दी है।

- शिवचरण, एसपी, हिसार

नारेबाजी कर डीसी को सौंपा ज्ञापन

जाट समाज हिसार की तरफ से पानीपत मूवी को बंद करवाने को लेकर डीसी अशोक कुमार मीणा को ज्ञापन दिया और नारेबाजी की गई। इस मौके पर तुषार गोयत ने बताया कि पानीपत मूवी में महाराजा सूरजमल का जो किरदार दिखाया गया वो असल इतिहास से भिन्न है। इस मूवी में जाट समाज की भावनाओं को ठेस पहुंचाई गई है अगर जल्द इस मूवी के प्रसारण पर रोक नहीं लगाई गई तो समस्त जाट समाज रोड पर उतर कर प्रदर्शन करेगा और धरना देगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.