Move to Jagran APP

IB की रिपोर्ट से अलर्ट, झज्जर के 123 लोगों की थी निजामुद्दीन में लोकेशन, हो रही जांच

इन सभी की हो रही स्क्रीनिंग इनमें नौ लोग विशेष समुदाय के छह पहले हुई स्क्रीनिंग में मिले थे फिट। इनमें कोई कोरोना आशंकित है या नहीं जांच से स्थिति होगी साफ

By Manoj KumarEdited By: Published: Tue, 07 Apr 2020 12:35 PM (IST)Updated: Tue, 07 Apr 2020 12:35 PM (IST)
IB की रिपोर्ट से अलर्ट, झज्जर के 123 लोगों की थी निजामुद्दीन में लोकेशन, हो रही जांच
IB की रिपोर्ट से अलर्ट, झज्जर के 123 लोगों की थी निजामुद्दीन में लोकेशन, हो रही जांच

बहादुरगढ़ (झज्जर) जेएनएन। तब्लीगी जमात से जुड़े मसले के बाद मची अफरा-तफरी के बीच इंटेलीजेंस ब्यूरो (आइबी) की रिपोर्ट में 14 से 22 मार्च के दौरान झज्जर जिले के 123 लोगों की दिल्ली के निजामुद्दीन में लोकेशन मिली है। यह रिपोर्ट झज्जर के पुलिस अधीक्षक की ओर से सोमवार को ही उपायुक्त व सीएमओ को मुहैया कराई गई तथा इनके स्वास्थ्य की जांच की मांग की गई है।

loksabha election banner

इनमें से नौ लोग विशेष समुदाय के हैं। इनमें से छह की पहले स्क्रीङ्क्षनग हो चुकी है। उसमें वे फिट मिले थे। शेष सभी की जांच के लिए सोमवार को टीमें दौड़ पड़ी। सभी की जांच में 24 से 48 घंटों का वक्त लगेगा। जिन लोगों में लक्षण मिलेंगे, उनके सैंपल लिए जाएंगे।

जिस दिन से तब्लीगी जमात का मामला सामने आया है, उसी दिन से पूरा अमला गहन छानबीन में जुटा है। चार दिन पहले छह लोगों के सैंपल भी लिए थे, जो जमातियों के संपर्क में आए थे। उनके सैंपलों की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। इस बीच खुफिया विभाग से झज्जर पुलिस के पास ऐसे 123 लोगों की सूची पहुंची, जो किसी न किसी काम से 14 से 22 मार्च के बीच निजामुद्दीन गए थे।

इस पर यहां की तमाम टीमें पूरे जिले में इन लोगों की खोजबीन व जांच में निकल पड़ी। सोमवार की शाम बहादुरगढ़ में टीम ने छोटूराम नगर, विवेकानंद नगर समेत कई जगहों पर पहुंचकर सूची में शामिल लोगों की स्क्रीनिंग की है। अभी तक किसी में कोरोना के लक्षण सामने नहीं आए हैं।

===एसपी की ओर से जो लिस्ट मिली है, उसको लेकर टीमें घर-घर जाकर चेकिंग कर रही हैं। इसमें घबराने वाली बात नहीं है। इन सभी की स्क्रीनिंग होनी है। किसी में लक्षण मिलेंगे तो उसका सैंपल लिया जाएगा और आइसोलेट किया जाएगा। बाकी को होम क्वारंटाइन किया जाएगा, ताकि किसी तरह का रिस्‍क न रहे।

--जितेंद्र कुमार, डीसी, झज्जर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.