Move to Jagran APP

तीन डाक्टरों को सस्पेंड करने पर जताया विरोध, एचसीएमएसए ने सीएमओ को हेल्थ मिनिस्टर, डीजी के नाम सौंपा ज्ञापन

सिविल अस्पताल के तीन डॉक्टरों को हेल्थ विभाग की ओर से सस्पेंड करने के मामले में मंगलवार को हरियाणा सिविल मेडिकल सर्विस एसोसिएशन (एचसीएमएसए) के सदस्यों ने सीएमओ कार्यालय के सामने 15 मिनट धरना देकर रोष जताया। इस दौरान सिविल अस्पताल के सभी डाक्टरों ने काम बंद कर सीएमओ को ज्ञापन सौंपा। एसोसिएशन की ओर से डाक्टरों के सस्पेंशन लेटर को वापस लेने की और मामले में निष्पक्ष जांच की मांग के साथ सीएमओ सहित हेल्थ मिनिस्टर हेल्थ विभाग के डीजी एचसीएस और एचसीएमएसए के स्टेट प्रेजीडेंट को ज्ञापन भेजा गया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 16 Sep 2020 07:52 AM (IST)Updated: Wed, 16 Sep 2020 07:52 AM (IST)
तीन डाक्टरों को सस्पेंड करने पर जताया विरोध, एचसीएमएसए ने सीएमओ को हेल्थ मिनिस्टर, डीजी के नाम सौंपा ज्ञापन
तीन डाक्टरों को सस्पेंड करने पर जताया विरोध, एचसीएमएसए ने सीएमओ को हेल्थ मिनिस्टर, डीजी के नाम सौंपा ज्ञापन

जागरण संवाददाता, हिसार:

loksabha election banner

सिविल अस्पताल के तीन डॉक्टरों को हेल्थ विभाग की ओर से सस्पेंड करने के मामले में मंगलवार को हरियाणा सिविल मेडिकल सर्विस एसोसिएशन (एचसीएमएसए) के सदस्यों ने सीएमओ कार्यालय के सामने 15 मिनट धरना देकर रोष जताया। इस दौरान सिविल अस्पताल के सभी डाक्टरों ने काम बंद कर सीएमओ को ज्ञापन सौंपा। एसोसिएशन की ओर से डाक्टरों के सस्पेंशन लेटर को वापस लेने की और मामले में निष्पक्ष जांच की मांग के साथ सीएमओ सहित हेल्थ मिनिस्टर, हेल्थ विभाग के डीजी, एचसीएस और एचसीएमएसए के स्टेट प्रेजीडेंट को ज्ञापन भेजा गया है। वहीं डाक्टरों ने कहा है कि अगर उनकी मांगे शुक्रवार तक पूरी नहीं होती तो वे सोमवार से हड़ताल पर चले जाएंगे। हालांकि सस्पेंड किए गए डॉक्टरों को अभी रिलीव नहीं किया गया है।

-----------------

यह है मामला -

सिविल अस्पताल के तीन डाक्टर जनरल सर्जन डा. राजीव डाबला, एएसएमओ डा. नीरज, साइकेट्रिस्ट डा. पूनम दहिया को हेल्थ विभाग के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी के आदेशों पर सस्पेंड कर दिया गया है। गौरतलब है कि एक मामले में दिवंगत डा. प्रेम कुमार 4 जनवरी को सेशन कोर्ट में गए थे, वहां जज को उनके शराब पीने का शक हुआ था, जिसके बाद कोर्ट की ओर से स्वास्थ्य विभाग को दिवंगत डा. प्रेम का मेडिकल करवाकर रिपोर्ट देने के लिए कहा था। इस पर उपरोक्त तीनों डाक्टरों का एक बोर्ड बनाया गया। बोर्ड ने रिपोर्ट में लिखा डा. प्रेम ने ब्लड सैंपल नहीं दिया, जिसके चलते शराब पी या नहीं इस बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता। इस पर कोर्ट ने मामले में हेल्थ विभाग के एसीएस को आवश्यक कारवाई करने के आदेश दिए थे। जिसके बाद सिविल अस्पताल के उपरोक्त डॉक्टरों को हेल्थ विभाग ने सस्पेंड करने के आदेश जारी किए है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.