Move to Jagran APP

हिसार में रंगदारी मामले के बाद आटो मार्केट व्यापारियों की चिंता बढ़ी, सुरक्षा के लिए लेंगे कड़े फैसले

हिसार पुलिस ने इस मामले में एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है लेकिन आटो मार्केट व्यापारियों को अब अपनी जान-माल की सुरक्षा का डर सताने लगा है। इसी कारण उन्होंने बैठक करने का फैसला लिया है। बैठक में पुलिस से सुरक्षा संबंधी मांग रखी जाएगी।

By Naveen DalalEdited By: Published: Tue, 30 Nov 2021 09:03 AM (IST)Updated: Tue, 30 Nov 2021 09:03 AM (IST)
हिसार में रंगदारी मामले के बाद आटो मार्केट व्यापारियों की चिंता बढ़ी, सुरक्षा के लिए लेंगे कड़े फैसले
कार डेकोर के मालिक विपिन से इंदर का नाम लेकर 25 लाख की रंगदारी मांगी गई।

हिसार, जागरण संवाददाता। हिसार की आटो मार्केट में व्यापारी विपिन थरेजा से 25 लाख की फिरौती मांगने का मामला सामने आने के बाद व्यापारियों की चिंता बढ़ गई है उन्हें अपनी सुरक्षा का डर सताने लगा है। इसी कारण व्यापारी मंगलवार को बैठक कर व्यापारियों की सुरक्षा बारे विचार-विमर्श करेंगे। गौरतलब है कि आटो मार्केट में वेलकम कार डेकोर के मालिक विपिन से इंदर का नाम लेकर 25 लाख की रंगदारी मांगी गई थी। आरोपितों ने फोन कर विपिन को धमकाया था और कहा था कि 25 पेटी तैयार रखना नहीं तो अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहना।

loksabha election banner

पुलिस के हत्थे चढ़ा आरोपित

हालांकि पुलिस ने इस मामले में एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है लेकिन आटो मार्केट व्यापारियों को अब अपनी जान-माल की सुरक्षा का डर सताने लगा है। इसी कारण उन्होंने बैठक करने का फैसला लिया है। बैठक में पुलिस से सुरक्षा संबंधी मांग और इस तरह के मामले दोबारा ना हो इसके लिए फैसले लिए जाएंगे। आटो मार्केट में सुरक्षा बढ़ाने संबंधी, परमानेंट पीसीआर तैनात करवाने बारे फैसले लिए जाएंगे। हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष व हरियाणा कान्फैड के पूर्व चेयरमैन बजरंग गर्ग ने बताया कि बदमाशों द्वारा विपिन थरेजा से 25 लाख की रंगदारी मांगने वाले आरोपित को पुलिस द्वारा गिरफ्तार करने की सूचना पुलिस प्रशासन द्वारा दी गई है। जबकि 25 लाख की रंगदारी मांगने के विरोध में सात दिसंबर को हिसार बंद का आह्वान किया हुआ है और 27 नवंबर को पूरी तरह से आटो मार्केट बंद रखी गई थी।

डीआईजी बलवान राणा ने आटो मार्केट बंद के दौरान आश्वासन दिया

प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा कि डीआईजी बलवान राणा ने आटो मार्केट बंद के दौरान आश्वासन दिया था कि हम अपराधियों को जल्द गिरफ्तार कर लेंगे। उन्हें सोमवार को पुलिस से  सूचना मिली है की मामले में पुलिस ने एक बदमाश को पकड़ लिया है। इस मामले पर विचार-विमर्श करने के लिए आज दोपहर 12 बजे व्यापारी प्रतिनिधियों की एक बैठक आर्टो मार्केट में बुलाई गई है। जिसमें व्यापारी की सुरक्षा की बात की जाएगी। बजरंग गर्ग ने कहा कि प्रदेश में आए दिन व्यापारियों से लूट, फिरौती रंगदारी के मामले सामने आ रहे हैं ऐसे में व्यापारी भयभीत हैं इसलिए व्यापारी को अपनी सुरक्षा के लिए कुछ कड़े फैसले लेने होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.