Move to Jagran APP

निजामुद्दीन तब्‍लीगी जमात से 22 लोग हिसार पहुंचने की सूचना, प्रशासन में मचा हड़कंप

निजामुद्दीन से तब्‍लीगी जमात से निकलकर 22 लोग हिसार पहुंचने की सूचना पर प्रशासन में हड़कंप मच गया। इधर गुप्‍तचर विभाग भी अलर्ट हो गया।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Thu, 02 Apr 2020 07:05 PM (IST)Updated: Thu, 02 Apr 2020 07:05 PM (IST)
निजामुद्दीन तब्‍लीगी जमात से 22 लोग हिसार पहुंचने की सूचना, प्रशासन में मचा हड़कंप
निजामुद्दीन तब्‍लीगी जमात से 22 लोग हिसार पहुंचने की सूचना, प्रशासन में मचा हड़कंप

हिसार, जेएनएन। निजामुद्दीन तब्लीगी जमात से निकल कर हिसार में कुछ लोगों के पहुंचने की सूचना से प्रशासन में हड़कंप मच गया है। गुप्तचर एजेंसी किसी प्रकार की भी छोटी की सूचना पर छानबीन कर रही है। न्यू मॉडल टाउन में एक ऑटो में पहुंचे 16-17 से लोग और मिर्जापुर में बुधवार को छह से सात लोगों को देखने की सूचना मिली। मिर्जापुर गांव में इन लोगों को घुसने नहीं दिया गया, जिसके बाद वह वहां से चले गए। वहीं न्यू मॉडल टाउन में लोगों की तरफ से ऑटो की सूचना के बाद गुप्तचर एजेंसी उनका पता लगाने में जुट गई। मुस्लिम समाज के कुछ लोगों के घर पर एजेंसी के लोगों ने पूछताछ की लेकिन कुछ नहीं निकला। वह मजदूर थे।

loksabha election banner

तब्लीगी जमात से सैकड़ों लोग भारत में इधर-उधर निकले है। इन लोगों को पकड़ कर क्वारंटाइन करने का निर्णय सरकार ने लिया हुआ है। इसमें काफी लोगों को पकड़ा गया। हांसी में भी बुधवार को दो लोगों को क्वारंटाइन किया गया और उनको हिसार शिफ्ट कर दिया गया। 

न्यू मॉडल टाउन के कुछ लोगों ने 28 मार्च को ऑटो में कुछ लोगों को भर कर शीश महल के साथ वाली सड़क से जाते हुए देखा। लोगों ने अपने स्तर पर जांच शुरू की तो सामने आया कि कुछ लोग यहां रहते है। लेकिन स्पष्ट नहीं हो पाया कि वह घूम रहे थे या नहीं। गुप्तचर एजेंसी को जब इस बात का पता चला तो उनकी तरफ से जांच की गई। कॉलोनी में रह रहे लोगों के घर जाकर की जांच की गई तो पता चला कि वह मजदूरी कर रहे है। उनकी तरफ से सामान लेने के लिए बाहर निकला गया था, लेकिन वह मूल रूप से बिहार के रहने वाले है। एजेंसी की तरफ से अपने उच्च अधिकारियों को सूचित कर दिया गया है।

मिर्जापुर में लोगों के आने की सूचना

मिर्जापुर गांव में चल रहे पहरे के दौरान कुछ लोगों के गांव की सीमा पर आने की सूचना दी थी। लोगों ने उनको दिल्ली का नाम सुनकर वापस भेज दिया। गांव के सरपंच कृष्ण बूरा ने बताया कि वह अफवाह फैली थी। उनकी तरफ से पूरी जानकारी जुटाई गई लेकिन वैसा कुछ नहीं निकला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.