Move to Jagran APP

हिसार में Coronavirus की दस्तक के बाद प्रशासन अलर्ट, चप्‍पे-चप्‍पे पर नजर

हिसार में कोरोना की दस्‍तक के बाद से प्रशासन अलर्ट हो गया है। हांसी सहित अन्‍य कस्‍बों में बाहर से आने वाले लोग रडार पर हैं।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Wed, 01 Apr 2020 09:48 AM (IST)Updated: Wed, 01 Apr 2020 09:48 AM (IST)
हिसार में Coronavirus की दस्तक के बाद प्रशासन अलर्ट, चप्‍पे-चप्‍पे पर नजर
हिसार में Coronavirus की दस्तक के बाद प्रशासन अलर्ट, चप्‍पे-चप्‍पे पर नजर

हिसार, जेएनएन। हिसार में कोरोना की दस्तक होने के बाद हांसी प्रशासन अलर्ट हो गया है। शहर को चारों से तरफ से सील कर दिया है व चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात है। बेवजह घरों से निकलने वालों पर पुलिस अब कोई छूट नहीं दे रही।

loksabha election banner

 हांसी शहर हिसार से सटा हुआ है जिसके चलते प्रशासन कोई किसी प्रकार का रिस्क नहीं ले रहा। एसपी ने भी पुलिस कर्मचारियों को निर्देश दिए हैं किसी भी हाल में लोगों को घरों से निकलने दें।

शहर के लोगों में भी मंगलवार को कोरोना का खौफ अधिक नजर आया। वहीं, एसपी लोकेंद्र सिंह ने फील्ड में उतरकर नाकों व गश्त पर तैनात पुलिस कर्मचारियों का हौंसला बढ़ाया। उन्होंने पुलिस कर्मचारियों से कहा कि पुलिस प्रशासन के पास सैनिटाइजर, मास्क व ग्लब्स पर्याप्त मात्र में और इसका इस्तेमाल करें। इसके अलावा एसडीएम जितेंद्र सिंह ने बताया कि हांसी में बनाए गए शेल्टर होम में अभी कोई व्यक्ति नहीं आया है।

60 से अधिक उम्र के लोगों व बीमार बच्चों को घर में ही रहने के आदेश

सेक्टरों में अब से वरिष्ठ नागरिक घरों में ही रहेंगे तो बीमार बच्चों को भी घर से बाहर न निकलने की प्रशासन ने हिदायत दी है। इसको लेकर मंगलवार को जिला प्रशासन ने सभी आरडब्ल्यूए (रेजीडेंट वेलफेयर एसोसिएशन) के लिए विशेष एडवाइजरी जारी की है। जिसमें कहा गया है कि वह निगरानी के लिए अपने-अपने सेक्टरों में वॉलंटियर तैयार करें जो देखेंगे कि क्या उनके यहां जो लोग क्वारंटाइन में हैं।

वह इसका पालन भी कर रहे हैं या नहीं। अगर पालन नहीं कर रहे हैं तो इसकी सूचना आरडब्ल्यूए जिला प्रशासन को दे सकता है। ऐसा सख्त सलाह इसलिए दी गई है क्योंकि शहर में अधिकांश मामलों में क्वारंटाइन किए गए लोग सेक्टरों में ही रहते हैं। सेक्टरों में यह वायरस प्रकोप न दिखा पाए इसके लिए कुछ सख्त फैसले प्रशासन ने लिए हैं। इसके साथ ही प्रशासन ने आरडब्ल्यूए प्रतिनिधियों से कहा है कि वह सुनिश्चित करें कि कोई वरिष्ठ जन या दिव्यांग उनके घरों के आस-पास किसी प्रकार की आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई से वंचित न रहें।

डीसी ने 14 अप्रैल तक के लिए धारा 144 बढ़ाई

कोविड-19 को देखते हुए प्रशासन ने पहले 31 मार्च तक धारा 144 लागू की थी, मगर मंगलवार को एक बार फिर से जिलाधीश डॉ. प्रियंका सोनी ने आदेशों को बढ़ा दिया है। धारा 144 को 14 अप्रैल तक लागू किया गया है। उन्होंने कहा कि लोग लॉकडाउन का पालन करें। सार्वजनिक स्थानों पर पांच लोगों को एकत्रित होने की मनाही होगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.