Move to Jagran APP

काफी देर से कविता का इंतजार कर रहे थे हमलावर

चेहरे पर निशाना बना फेंका था तेजाब, सिर्फ होंठ झुलसा वारदात में चार युवकों के शामिल होने क

By JagranEdited By: Published: Fri, 05 Oct 2018 08:44 AM (IST)Updated: Fri, 05 Oct 2018 08:44 AM (IST)
काफी देर से कविता का इंतजार कर रहे थे हमलावर
काफी देर से कविता का इंतजार कर रहे थे हमलावर

चेहरे पर निशाना बना फेंका था तेजाब, सिर्फ होंठ झुलसा

loksabha election banner

वारदात में चार युवकों के शामिल होने का संदेह, बाइक पर थे दो

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : श्रम विभाग की लिपिक कविता अनेजा पर तेजाब फेंकने वाले नकाबपोश काफी देर से उनका इंतजार कर रहे थे। वे खतरनाक इरादे से आए थे। उन्होंने कविता के मुंह को निशाना कर तेजाब फेंका था। गनीमत रही कि ज्वलनशील पदार्थ मुंह के अंदर नहीं गया और बचाव हो गया।

कॉलोनी की महिलाओं ने बताया कि वारदात से कुछ देर पहले कुछ युवकों को कॉलोनी के मोड़ पर खड़े देखा था। उन्होंने शंका जताई कि यह युवक हमलावरों से फोन पर बात कर रहे थे। अनुमान लगाया जा रहा है कि इस वारदात को चार युवकों ने मिलकर अंजाम दिया।

कविता के मुंह के भीतर तेजाब नहीं गया, जिससे उनकी जान बच गई। चंडीगढ़ में डॉक्टरों ने रात के समय पुलिस को बताया कि उनके होंठ तक तेजाब चला गया, इसीलिए होंट सूजे हुए थे लेकिन उसका मुंह अंदर से ठीक है। इसीलिए जान बच गई। हालांकि तेजाब के छींटे शरीर के हर कोने तक पहुंच गए।

-----------------

सेक्टर सात शहर में पॉश एरिया में हुई इस घटना से पूरे शहर में हड़कंप मच गया और लोग सहम गए। प्लसर पर आए युवकों में से एक ने हेलमेट पहना था जबकि पीछे बैठे जिस युवक ने तेजाब डाला उसने मुंह पर रूमाल बांधा हुआ था। शाम पांच बजकर 36 मिनट पर महिला मकान नंबर 242 के पास जैसे ही पहुंची तो ताक लगाए प्रतीक्षा कर रहे बाइक सवार ने 5:36 पर उसपर तेजाब डाल दिया। तेजाब पड़ते ही कविता की चीख निकल पड़ी। उसकी आवाज सुनकर पार्क में बैठी महिलाएं मौके पर पहुंची और उसे पास स्थित जिला नागरिक अस्पताल में भर्ती कराया। वह पिछले तीन साल से सेक्टर सात में मकान नंबर 249 में किराए पर रह रही थीं।

----

पुलिस की लापरवाही

पूरे मामले में पुलिस की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं क्योंकि नकाबपोश युवक जिस बाइक पर आए थे उसका कोई नंबर नहीं थी। एसपी अशोक कुमार घटना के करीब दो घंटे बाद मौके पर पहुंचे और सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली। इसके बाद उन्होंने बदमाशों की धरपकड़ के लिए एसआइटी गठित की। इसमें डीएसपी हेडक्वार्टर सुलतान ¨सह की अगुवाई में एसएचओ बलदेव नगर, सीआइए वन और सीआइए टू प्रभारी को शामिल किया गया। इतना ही नहीं एहतियात के तौर पीड़ित महिला के साथ डीएसपी अजीत और महिला थाना प्रभारी सुनीता पीड़ित महिला के चंडीगढ़ उसके बयान दर्ज कराने के लिए भेज गए।

------------------

डॉक्टरों की रिपोर्ट में मतभेद

अंबाला में डॉक्टर ने करीब 60 फीसद झुलसा हुआ बताया जबकि चंडीगढ़ में डाक्टर ने बताया कि कविता 30 फीसद तक झुलस गई है। डॉक्टरों ने यह बात स्वीकारी की तेजाब उच्च क्षमता वाला नहीं था इसीलिए महिला का चेहरा जलने के बाद भी बच गया है। जो हिस्सा जला है उसमें ऊपरी सतह ही जली है।

ट्रामा सेंटर के डॉ. संजय के मुताबिक महिला के मुंह पर नाक और उसके नीचे, गले से होता हुआ तेज पेट से होते हुए पैर तक पहुंच गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.