Move to Jagran APP

दो सगे भाइयों की हत्या करने वाले अभी भी पुलिस की पकड़ से बाहर, तीनों भाइयों की उठ चुकी अर्थी

व्यवस्था को धत्ता बताते हुए पहले बेरी में किया मर्डर बाद में चिमनी में जाकर की हत्या करीब एक से डेढ़ घंटा के अंतराल में वारदात को अंजाम देने के बाद फरार हुआ आरोपित

By Manoj KumarEdited By: Published: Thu, 09 Jul 2020 05:09 PM (IST)Updated: Thu, 09 Jul 2020 05:09 PM (IST)
दो सगे भाइयों की हत्या करने वाले अभी भी पुलिस की पकड़ से बाहर, तीनों भाइयों की उठ चुकी अर्थी
दो सगे भाइयों की हत्या करने वाले अभी भी पुलिस की पकड़ से बाहर, तीनों भाइयों की उठ चुकी अर्थी

बेरी/झज्‍जर, जेएनएन। पिछले शनिवार की रात करीब एक से डेढ़ घंटा के अंतराल में अंजाम दी गई हत्या की दो वारदात के मामले में आरोपित पुलिस की जद से बाहर है। नामजद आरोपित होने के बावजूद भी कुछ ठोस पुलिस के हाथ नहीं लग पाया है। दो सगे भाइयों की हत्‍या करने और आरोपितों को नहीं पकड़े जाने से परिजनों में भारी रोष है। आरोपितों ने  घटनाक्रम की रात व्यवस्था को धत्ता बताते हुए पहले बेरी में मर्डर किया। फिर वे 10 से 12 किलोमीटर दूरी पर स्थित गांव चिमनी में गए, जहां पर उन्होंने दूसरे भाई की हत्या की। जिसके बाद वे बुलेट पर फरार हो गए। हालांकि, फरार हुए दूसरे आरोपित की पहचान होने के बाद पुलिस ने उसके गांव में भी छापामारी की है। लेकिन, कोई ठोस फायदा नहीं हो पाया।

loksabha election banner

अवैध हथियार से अंजाम दी वारदात

गांव चिमनी निवासी भाई आनंद और कुलबीर की हत्या के मामले में चिमनी गांव का विक्की और खुंगाई गांव निवासी उसके मौसी के लड़के का नाम सामने आया है। विक्की के मौसेरे भाई के खिलाफ हत्या के प्रयास सहित अन्य मामले भी दर्ज है। पुलिस को उसके आपराधिक पृष्ठभूमि  होने की जानकारी मिली है। इधर, विक्की के नाम पर भी कोई लाइसेंस नहीं है। ऐसी स्थिति में दोनों ने शनिवार की रात अपने पड़ौस में रहने वाले दोनों भाईयों की अवैध हथियार से हत्या की है। हालांकि, हत्या के इस मामले में सबसे दु:खद पहलु यह है कि हत्या के पीछे का ठोस कारण भी आज तक रिकॉर्ड पर नहीं आ पाया है। जबकि, पुलिस पक्ष का कहना है कि आरोपित के जद में आने के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।

डेढ़ माह में परिवार से उठी तीन बेटों की अर्थियां

चिमनी गांव के इस परिवार में करीब डेढ़ माह पहले दोनों भाईयों के बीच वाले भाई की बीमारी के कारण मौत हो गइ्र थी। करीब 33 वर्षीय जवान बेटे की मौत से अभी परिवार उभरा भी नहीं था कि पड़ौस में रहने वाले आरोपित विक्की ने आनंद और कुलबीर की हत्या कर दी। आनंद शादी-शुदा था और उसकी दो मासूम बेटियां भी है। परिवार का रो रोकर बुरा हाल हो रखा है। गांव के लोग भी यह जानने के प्रयास में है कि हत्या के पीछे की वजह तो स्पष्ट होनी चाहिए। चूंकि, अस्पताल में पोस्टमार्टम कराने के लिए आए आनंद के ममेरे भाई ने बताया कि उनके परिवार और विक्की के परिवार में तीन पीढि़यों का भाई-चारा है। बहरहाल, हत्या के मामले में आरोपितों की गिरफ्तारी जल्द होनी चाहिए।

----पुलिस की विभिन्न टीमें दोनों आरोपितों की हर संभावित ठिकाने पर तलाश कर रही है।

निरीक्षक जयभगवान, थाना प्रभारी, बेरी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.