Move to Jagran APP

राजेश हत्याकांड: आरोपित ने सीआइए टीम को सालासर, जोधपुर, कैथल घुमाया, पिस्तौल नहीं मिली

-हत्या के बाद आरोपित गोली का एक खोल खुद ही उठाकर ले गया था - अदालत ने धनंजय को 9 दिन के

By JagranEdited By: Published: Sun, 10 Jan 2021 06:24 AM (IST)Updated: Sun, 10 Jan 2021 06:24 AM (IST)
राजेश हत्याकांड: आरोपित ने सीआइए टीम को सालासर, जोधपुर, कैथल घुमाया, पिस्तौल नहीं मिली
राजेश हत्याकांड: आरोपित ने सीआइए टीम को सालासर, जोधपुर, कैथल घुमाया, पिस्तौल नहीं मिली

-हत्या के बाद आरोपित गोली का एक खोल खुद ही उठाकर ले गया था

loksabha election banner

- अदालत ने धनंजय को 9 दिन के रिमांड के बाद 14 जनवरी तक ज्यूडिशियल रिमांड पर सेंट्रल जेल-1 में भेजा

जागरण संवाददाता, हिसार: प्रेम नगर में अग्रसेन कालोनी निवासी राजेश उर्फ काचर की हत्या का आरोपित धनंजय वारदात स्थल से चली हुई गोली का एक खोल खुद ही उठाकर ले गया था। यह बात सीआइए टीम द्वारा धनंजय से पूछताछ में सामने आई है। सीआइए टीम ने यह खोल आजाद नगर में एक मिठाई की दुकान के पीछे से बरामद किया है। वहीं इसके साथ धनंजय से पूछताछ कर 25 बोर के चार जिदा कारतूस इसी दुकान के पीछे से टीम ने 4 दिसंबर को बरामद किए। वहीं टीम ने 5 दिसंबर को 10 कारतूस कैथल में धनंजय के घर से बरामद किए। धनंजय ने पिस्तौल के बारे में बताया कि उसने वह पिस्तौल जयपुर में एक दोस्त को दी थी। लेकिन वह दोस्त मध्य प्रदेश का निवासी है। धनंजय के बयान पर सीआइए टीम पिस्तौल बरामद करने के लिए पांच दिन में शहर में आजाद नगर रोड पर नहर के पास, मोहना मंडी, नीलम सिनेमा के पास

तलाश कर चुकी थी। वहीं टीम को धनंजय ने सालासर, जोधपुर, राजस्थान, कैथल भी घुमाया, लेकिन पिस्तौल बरामद नहीं हुई। वहीं पिस्तौल बरामद करने के लिए सीआइए की टीम धनंजय का रिमांड बढ़वाना चाहती थी। लेकिन अदालत ने उसे 14 जनवरी तक ज्यूडिशियल रिमांड पर सेंट्रल जेल-1 में भेजा है।

गौरतलब है कि सिविल लाइन थाना पुलिस ने धनंजय को अदालत में पेश कर चार दिन का रिमांड हासिल किया था। इस दौरान हत्या में प्रयुक्त कार बरामद की थी। लेकिन पिस्तौल बरामद नहीं हो पाई थी। वहीं इसके बाद सीआइए-1 टीम को मामले की जांच सौंपी गई थी। इस दौरान धनंजय को पांच दिन के रिमांड पर हासिल किया गया था।

----------------------

हत्या के लिए हथियार उपलब्ध करवाने वाले को किया गिरफ्तार

जिला पुलिस हिसार की सीआइए प्रथम की टीम ने उपनिरीक्षक महेंद्र सिंह के नेतृत्व में सेक्टर 16-17 निवासी अनुरोध उर्फ बंटी को थाना सिविल लाइन में आइपीसी की धारा 302 व आ‌र्म्स एक्ट के तहत दिसंबर को दर्ज मामले में गिरफ्तार किया है। आरोपित ने 28 दिसंबर 2020 को प्रेम नगर में प्रेम नगर निवासी राजेश उर्फ काचर की गोली मारकर हत्या करने वाले प्रेम नगर हिसार हाल कैथल निवासी धनंजय को अपना असलाह दिया था। पुलिस टीम द्वारा की गई प्रारंभिक पूछताछ में धनंजय ने कबूल किया था कि हत्या की वारदात में प्रयोग असलाह राजेश उर्फ काचर का था। जबकि रिमांड के दौरान गहनता से पूछताछ करने पर धनंजय ने बताया कि वारदात में प्रयोग असलाह सेक्टर 16-17 निवासी अनुरोध उर्फ बंटी का था। आरोपित सेक्टर 16-17 निवासी अनुरोध उर्फ बंटी को शनिवार को अदालत में पेश कर 5 दिन के रिमांड पर लिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.