Move to Jagran APP

रेलवे ट्रैक पर थम नहीं रहे हैं हादसे, बहादुरगढ़ में अब दो लोगों की जान गई, मची चीख पुकार

हर महीने अकेले बहादुरगढ़ जीआरपी थाना क्षेत्र में ही आठ से ज्यादा लोगों की जान रेलवे ट्रैक पर चली जाती है। कहीं लापरवाही होती है तो कहीं हड़बड़ी में ये हादसे हाेते हैं। अब जिन दो लोगों की मौत हुई है। उनमें एक 18 वर्षीय अजीत था।

By Jagran NewsEdited By: Manoj KumarPublished: Mon, 03 Oct 2022 04:19 PM (IST)Updated: Mon, 03 Oct 2022 04:19 PM (IST)
रेलवे ट्रैक पर थम नहीं रहे हैं हादसे, बहादुरगढ़ में अब दो लोगों की जान गई, मची चीख पुकार
बहादुरगढ़ में एक दिन में ही दो लोगो की तो दो दिनों में तीन लोगों की जान चली गई

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : रेलवे ट्रैक पर हादसे थम नहीं रहे हैं। अब फिर से दो लाेगों की रेलवे ट्रैक पर जान चली गई। कुल दो दिनाें के अंदर रेलवे क्षेत्र में तीन की मौत हुई है, इनमें से दो की पहचान नहीं हो सकी है। हर महीने अकेले बहादुरगढ़ जीआरपी थाना क्षेत्र में ही आठ से ज्यादा लोगों की जान रेलवे ट्रैक पर चली जाती है। कहीं लापरवाही होती है तो कहीं हड़बड़ी में ये हादसे हाेते हैं। अब जिन दो लोगों की मौत हुई है। उनमें एक 18 वर्षीय अजीत था।

loksabha election banner

वह अपने पिता अशोक कुमार के साथ लोहे की फैक्ट्री में काम करता था और दो भाइयों में बड़ा था। यह परिवार मूल रूप से उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जिले के रंगवा गांव का रहने वाला है। मृतक अजीत की मां तो गांव में ही है, जबकि वे पिता-पुत्र यहां रोजी-रोटी कमाने आए थे। बताया गया है कि परनाला फाटक के नजदीक रेलवे ट्रैक पार करते समय अजीत ट्रेन की चपेट में आ गया और उसकी दर्दनाक मौत हो गई। पुलिस ने घटना को लेकर रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

शव को पोस्टमार्टम के बाद वारिसों को सौंप दिया गया। दूसरी ओर छाेटूराम नगर के नजदीक रेलवे ट्रैक के साथ एक युवक का शव मिला। मृतक की पहचान नहीं हो सकी है। महिला जांच अधिकारी नरेश कुमारी ने बताया मृतक की पहचान के प्रयास किए जा रहे हैं।

उसके शरीर पर चोट का निशान तो नहीं मिला। ऐसे में यह स्पष्ट नहीं है कि वह ट्रेन की चपेट में आया या फिर मौत की कुछ और वजह रही। अनुमान है कि मरने वाले की उम्र करीब 35 वर्ष रही होगी। बता दें कि एक दिन पहले भी रेलवे ट्रैक के साथ एक युवक का शव मिला था। उसकी भी पहचान नहीं हो सकी है।

छोटूराम नगर के पास फुट ओवर ब्रिज की दरकार

लोगों का कहना है कि बहादुरगढ़ में टीकरी बार्डर के पास औद्योगिक क्षेत्र है। यहां पर लगभग एक लाख कामगार काम करते हैं। इनमें से बड़ी संख्या में कामगार छोटूराम नगर, परनाला के आसपास रहते हैं। ये दोनों ही जगह रेलवे लाइन से सटी है। ऐसे में रोजाना बड़ी संख्या में लोग छोटूराम नगर के पास से रेलवे ट्रैक पार करते हैं। ऐसे में ज्यादातर हादसे इसी जगह पर होते हैं। यहां पर फुट ओवर ब्रिज की मांग की जा रही है।

लोगों को किया जा रहा है जागरूक : एसएचओ

राजकीय रेलवे थाना प्रभारी होशियार सिंह का कहना है कि रेलवे ट्रैक को पार करने में सावधानी बरतनी होती है। इसमें बहुत से लोग लापरवाही करके जान जोखिम में डालते हैं। इसी कारण रेलवे ट्रैक पर हादसे ज्यादा होते हैं। इस बारे में लोगों को जागरूक किया जाता है कि रेलवे लाइन को नियमानुसार और पूरी सावधानी से ही पार करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.