जेएनएन, बहादुरगढ़ : विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला ने कहा कि पीठ में छुरा घोंपने वालों का उनकी पार्टी में कोई स्थान नहीं है। ऐसे लोगों को पार्टी से दूर रखा जाएगा। अब पार्टी का कुनबा बढ़ रहा है। बहादुरगढ़ से पूर्व विधायक नफे सिंह राठी के बाद भाजपा की प्रदेश कार्यकारिणी के पूर्व सदस्य रमेश दलाल भी इनेलो में शामिल हो गए हैं। कांग्रेस व भाजपा के कुछ बड़े नेता भी बहुत जल्द ही पार्टी में शामिल होंगे। अभय चौटाला ने केंद्रीय मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर और उद्योग मंत्री विपुल गोयल के बीच हुई लड़ाई पर तंज कसते हुए कहा कि भाजपा और कांग्रेस के नेता तो हर रोज ही आपस में लड़ते हैं।

उन्होंने किसानों और कर्मचारियों के मुद्दे को लेकर पूछे गए सवाल पर कहा कि वे सोमवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाले से मिलेंगे। बरसात से बर्बाद हुई फसलों का प्रति एकड़ 25 हजार रुपये मुआवजा देने व पानी निकासी कराने की मांग करेंगे तथा कर्मचारियों की मांगों को पूरा कर उनकी हड़ताल समाप्त कराने की भी मांग करेंगे। वे रविवार को सब्जी मंडी में आयोजित जनसभा के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

इससे पहले उन्होंने जनसभा में भाजपा की प्रदेश कार्यकारिणी के पूर्व सदस्य रमेश दलाल को उसके समर्थकों के साथ पार्टी में शामिल कराया। उन्होंने कहा कि रमेश दलाल व उनके समर्थकों को पार्टी में पूरा मान-सम्मान दिया जाएगा। जनसभा में दो मिनट का मौन धारण कर रमेश दलाल के करीबी जगबीर पहलवान व अमृतसर रेल हादसे में मारे गए लोगों को एक मिनट का मौन धारण करके श्रद्धाजंलि दी गई।

जनसभा में पहुंचने पर अभय सिंह चौटाला, अशोक अरोड़ा व पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओ का फूलमालाओं से स्वागत किया गया व पगड़ी बांधकर सम्मान किया गया। अभय चौटाला ने भाजपा व कांग्रेस पर बरसते हुए दोनों पाॢटयों को जनविरोधी करार देते हुए कहा कि इनका जनता के हितों से कोई सरोकार नही है। अभय चौटाला ने कहा कि प्रदेश में इनेलो बसपा गठबंधन की सरकार बननेे के बाद एसवाइएल नहर का निर्माण कराया जाएगा। जनता को 24 घंटे बिजली दी जाएगी।  बिजली के दाम आधे किए जाएंगे।

प्रदेश में सभी वर्गों की बेटी की शादी में 5 लाख रुपये कन्यादान दिया जाएगा। बेरोजगारों को रोजगार दिया जाएगा, रोजगार नही मिलने पर 15 हजार रुपये प्रतिमाह बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा। पेंशन 3 हजार रुपये की जाएगी। उनकी सरकार बनने के बाद भी किसानों के सारे कर्जे भी माफ किए जाएंगे। जनसभा को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अशोक अरोड़ा, विधानसभा के पूर्व डिप्टी स्पीकर गोपीचंद गहलोत, रमेश दलाल ने भी संबोधित किया। इस मौके पर बलवान सिंह, झज्जर जिलाध्यक्ष राकेश जाखड़, रोहतक जिलाध्यक्ष सतीश नांदल, भूपेंद्र फरमाणा, हलकाध्यक्ष राजबीर परनाला, तेजा पहलवान, कर्मबीर राठी, जयविरेंद्र दलाल, जीत सिंह राठी, सतीश नंबरदार, नरेश जून, मोहित चतर सिंह आदि मौजूद थे।

 

Posted By: manoj kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस