Move to Jagran APP

खेलते समय बच्‍चों पर रखें ध्‍यान, जींद में पांच साल की बच्‍ची के गले में खेलते वक्‍त लगी फांसी, मौत

पांच वर्षीय बच्ची की खेलते समय गले में तार फंसने से फांसी लगने से मौत हो गई। विकास अन्य बच्चों के साथ अपने घर में खिड़की के सहारे लगे सोफे के पास खेल रही थी। फांसी लगने के बाद हिसार में भर्ती करवाया गया था आज मौत हो गई।

By Manoj KumarEdited By: Published: Thu, 25 Feb 2021 07:53 PM (IST)Updated: Thu, 25 Feb 2021 08:37 PM (IST)
खेलते समय बच्‍चों पर रखें ध्‍यान, जींद में पांच साल की बच्‍ची के गले में खेलते वक्‍त लगी फांसी, मौत
खेल खेल में जींद की पांच वर्षीय बच्‍ची की मौत हो गई

हिसार, जेएनएन। जींद में पटियाला चौक के नजदीक श्याम नगर निवासी एक पांच वर्षीय बच्ची की खेलते समय गले में तार फंसने से फांसी लगने से मौत हो गई। हादसा बुधवार रात 8.30 बजे का है। उस दौरान विकास अन्य बच्चों के साथ अपने घर में खिड़की के सहारे लगे सोफे के पास खेल रही थी। विकास ने सोफे पर खड़े होकर दरवाजे के साथ लटकी तार को अपने गले में डाल लिया। इसी दौरान विकास का पांव फिसल गया। इससे वह सोफे से नीचे गिर गई और गले में लटकी तार से उसे फांसी लग गई।

loksabha election banner

अचानक हुए इस हादसे से स्वजन भी सहम गए।स्वजन बच्चे को तुरंत जींद में एक अस्पताल में लेकर गए। वहां से उसे रेफर कर हिसार के जिंदल अस्पताल में दाखिल करवाया गया। जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची और मृतका के शव का हिसार के सिविल अस्पताल में शव का पोस्टमार्टम करवाकर स्वजनों को सौंप दिया। जींद सिटी थाना पुलिस ने मृतका के स्वजनों के बयान पर मामले में इत्तफाकिया कार्रवाई की है।

गौरतलब है कि हिसार में भी दो दिन पहले हादसे में 10 वर्षीय बच्ची की मौत हो गई थी। उस दौरान बच्ची बाबा रामेदव का मेला घूमने आई थी, लेकिन बस को देख डर कर भागी तो जूस की रेहड़ी पर लगी मशीन में उसके कपड़े फंस गए, मशीन ने उसे घुमाकर रोड पर जोर से पटक दिया। जिससे बच्ची की गर्दन टूटने से मौत हो गई थी।

बता दें कि इससे पहले भी इस तरह के मामले सामने आ चुके हैं। इसलिए बच्‍चों का विशेष ध्‍यान रखना जरूरी है। बेड या आसपास अगर कोई लटकने वाला तार है तो इसमें सावधानी बरतें। इसके अलावा अगर छत के पास से भी बिजली की तारें गुजर रही हैं तो छत पर पड़े लोहे के पाइप आदी को बच्‍चों की पकड़ से दूर रखें। करंट लगने से भी हादसा होने की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं।


हिसार और आस-पास के जिलों की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.