जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़: शहर में रेलवे रोड स्थित एक कोचिंग सेंटर पर ट्यूशन पढ़ने वाली 12वीं कक्षा की छात्रा ने जहरीला पदार्थ निगलकर आत्महत्या कर ली। छात्रा ने यह कदम अपनी सहपाठी व उसके दो दोस्तों की हरकतों से तंग आकर उठाया है। वीरवार दोपहर बाद शव का पोस्टमार्टम करा स्वजनों को सौंप दिया। छात्रा के पिता की शिकायत पर पुलिस ने सहपाठी व उसके दो दोस्तों के खिलाफ मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। फिलहाल किसी भी आरोपित की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

आरोपित छात्रा व उसके दोनों दोस्त भी नाबालिग बताए जा रहे हैं। पुलिस का दावा है कि तीनों आरोपितों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। मामले में आरोपित दोनों किशोर पहले भी उसे परेशान करते थे, जिसकी शिकायत पुलिस को दी गई थी। मगर इस मामले में दोनों पक्षों में राजीनामा हो गया था। अब भी वे दोनों उसे परेशान कर रहे थे, जिससे तंग आकर छात्रा ने आत्महत्या की है। छात्रा की मौत से उसके स्वजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

लाइनपार के सुभाष नगर में रहने वाली एक 17 वर्षीय छात्रा शहर के एक निजी स्कूल में 12वीं कक्षा में पढ़ती थी। वह रेलवे रोड स्थित एक कोचिंग सेंटर पर ट्यूशन लेने जाती थी। बुधवार शाम को वह हर रोज की तरह रेलवे रोड पर कोचिंग सेंटर में पढ़ने आई थी। कोचिंग सेंटर से बाहर आकर उसने कोई जहरीला पदार्थ निगल लिया। इससे उसकी हालत बिगड़ गई। उसने अपने भाई व पिता को इसकी सूचना दी तो वे तुरंत मौके पर पहुंचे। उसे शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। उपचार के दौरान वीरवार सुबह छात्रा की मौत हो गई। सूचना मिलने पर थाना शहर पुलिस मौके पर पहुंची। जांच अधिकारी कृष्ण कुमार ने बताया कि छात्रा के पिता ने पुलिस को शिकायत दी कि उसकी बेटी के साथ एक और लड़की पढ़ती थी।

यह लड़की व उसके दो दोस्त मेरी बेटी को तंग करते थे। उसका पीछा करते थे। अभद्र व्यवहार करते थे। कुछ दिनों पहले उन्होंने इसकी शिकायत पुलिस को दी थी लेकिन उसमें राजीनामा हो गया था। लड़की के पिता का आरोप है कि इसके बाद भी आरोपित लगातार उसकी बेटी को तंग करते रहे। विरोध करने पर जान से मारने की धमकी देते थे। इसी से तंग आकर उसने आत्महत्या की है। जांच अधिकारी कृष्ण कुमार ने बताया कि छात्रा के पिता की शिकायत के आधार पर आरोपित छात्रा व दो किशोरों के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने समेत अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। घटना को लेकर गहन जांच की जा रही है।

Edited By: Manoj Kumar