फोटो 21, 22 और 23

जागरण संवाददाता, हिसार : खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग की ओर से जिला स्तरीय योग प्रतियोगिता का मंगलवार को शुभारंभ हुआ। महाबीर स्टेडियम के जूडो हाल में दो दिवसीय प्रतियोगिता शुरु हुई। दो दिवसीय प्रतियोगिता में पहले दिन चार आयुवर्ग में कुल 80 प्रतिभागियों ने अपनी योग प्रतिभा का प्रदर्शन किया। उन्होंने विभिन्न योग क्रियाओं के माध्यम से अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर स्टेट चैंपियनशिप के लिए अपनी दावेदारी पेश की। चार वर्गों में पहले तीन प्रतिभागी चुने और उन्हें खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग की ओर से सम्मानित किया गया। खिलाड़ियों को खेल विभाग के उपाधीक्षक जसराम ने सम्मानित किया। उपाधीक्षक जसराम ने कार्यक्रम में बतौर मुख्यअतिथि शिरकत की। कार्यक्रम का संचालन योगा कोच हरमेश ने किया। जबकि दूसरे दिन लड़कों की जिला स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन होगा।

---------------------------

आयुवर्ग, कितने प्रतिभागियों ने लिया भाग, ये रहे प्रथम, द्वितीय और तृतीय

- 8 से 12, 24, प्रेरणा प्रथम, जिया द्वितीय, निधि तृतीय रही।

- 12 से 15, 21, रुपाक्षी प्रथम, नवदीप द्वितीय और मानवी तृतीय रही।

- 15 से 19, 25, ननसी प्रथम, मधु द्वितीय और मनीषा तृतीय रही।

- 19 से 25, 10, प्रोमिला प्रथम, सोनू रानी द्वितीय और शोभारानी तृतीय रही।

----------------------------------

निर्णायक मंडल में ये रहे शामिल

योग कोच हरमेश के नेतृत्व में निर्णायक मंडल में आनंद, हंसराज, विनोद सोनी, बसंत सोनी, कुलदीप और राजेश ने अपनी भूमिका निभाई।

-----------------

वर्जन

योग हमें निरोग बनाता है। योग को हमें अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाना चाहिए। योग प्रतियोगिता में प्रतिभागियों ने बेहतर प्रतिभा का प्रदर्शन किया। साथ ही योगा को हरमेश ने बेहतर आयोजन किया।

- जसराम, उपाधीक्षक, खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग, हिसार।

Edited By: Jagran