फतेहाबाद, जेएनएन। फतेहाबाद के एक युवक से एमबीबीएस में दाखिला दिलवाने के लिए साढ़े 6 लाख रुपये की धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। दिल्ली के इंस्टीच्यूट ने साढ़े 6 लाख रुपये लेकर बैंगलुरू के कालेज में काउंसिलिंग के लिए भेज दिया। लेकिन कालेज ने दाखिला नहीं दिया और न ही रुपये वापस दिये।पुलिस ने फतेहाबाद के सेक्टर तीन निवासी राकेश कुमार की शिकायत पर दिल्ली के निर्मल विहार स्थित एचीवर्स कॅरियर वर्ड लिमिटेड के एचआर मैनेजर विकास अग्रवाल, डायरेक्टर सरदार राकेश कुमार तथा बीजीएस इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल साइंस बैंगलुरू के प्रिंसिपल के खिलाफ साढ़े 6 लाख रुपये की धोखाधड़ी करने के आरोप में मामला दर्ज किया है।

पुलिस को दी शिकायत में राकेश कुमार ने बताया कि वर्ष 2017 में बेटा का एमबीबीएस में दाखिला करवाने के लिए विज्ञापन देखा था। विज्ञापन देखने के बाद दिल्ली के एचीवर्स कॅरियर वर्ड लिमिटेड के एचआर मैनेजर विकास अग्रवाल और डायरेक्टर राकेश कुमार ने कहा कि वह बैंगलुरू के बीजीएस इंस्टीच्यूट आफ मेडिकल सांइस में दाखिला करवा देंगे। इसके लिए कॉलेज के नाम का साढ़े 6 लाख रुपये का डीडी देना होगा। आरोप है कि कॉलेज के नाम का डीडी दे दिया। इसके बाद बैंगलुरू बुलाया गया। यहां पर काउंसिङ्क्षलग के दौरान एडमिशन नहीं हुआ और न ही रुपये वापस दिए। कई बार पंचायत भी हुई लेकिन रुपये नहीं दिए। जिसके बाद इस मामले की शिकायत पुलिस को दी। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

एमबीबीएस की छात्रा के खाते से निकाले 75 हजार

रोहतक : पीजीआइ में एमबीबीएस की छात्रा के खाते से धोखाधड़ी कर 75 हजार रुपये निकाल लिए गए। नई दिल्ली के नारयण विहार की रहने वाली समीक्षा सिंह ने बताया कि वह पीजीआइ में एमबीबीएस द्वितीय वर्ष की छात्र है। वह एमडीयू के गल्र्स हॉस्टल में रहती है। छात्रा ने बताया कि शनिवार को वह गुगल पर एक शोरूम का नंबर सर्च कर रही थी। वहां से एक नंबर मिला। फोन रिसीव करने वाले व्यक्ति ने कुछ डिटेल मांगी। इसके बाद खाते से 75 हजार रुपये कटने का मैसेज आया। इसके बाद पीडि़ता ने उस शोरूम पर कॉल की, लेकिन वहां से पता चला कि यह नंबर पहले ही हैक हो चुका है। शोरूम संचालकों की तरफ से भी पुलिस में शिकायत दे रखी है। पीडि़ता की शिकायत पर पीजीआइ थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

डेबिट कार्ड जेब में, खाते से निकले 80 हजार

टोहाना : किसी अज्ञात व्यक्ति ने डेबिट कार्ड हैक कर बैक खाते से 80 हजार रुपये की राशि निकाल ली। शहर पुलिस ने खाताधारक शास्त्री नगर निवासी अखिल कुमार की शिकायत पर अज्ञात के विरूद्ध मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस को दी शिकायत में अखिल कुमार ने बताया कि

उसने अपने एसबीआइ के अंकाउट में 16 हजार रुपये डाले थे। उसके बाद वह वहां से अपने घर आ गया। उसके बाद उसके मोबाइल पर 5 बार संदेश आये। जिसमें उसके बैंक खाते से 5 बार में 80 हजार रुपये निकाल लिये गए। अखिल ने बताया कि उसका डेबिट कार्ड भी उसके पास था। वहीं उसने किसी को भी अपना पासवर्ड तक नहीं बताया। उसके बावजूद वह हैरान है कि कैसे उसके खाते से रूपये निकाले गये।

Posted By: Manoj Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस