Move to Jagran APP

नहीं थम रहा ऑनलाइन ठगी का सिलसिला, छात्र के खाते से 50 हजार रुपये निकाले

आरोपित ने पीडि़त से कहा कि भिवानी में किसी व्यक्ति को पचास हजार रुपये देने है। तुम्हारे खाते में भेज देता हूं उसे यह रकम दे आना। उक्त व्यक्ति ने उससे खाता नंबर पूछा। बार कोड पूछा

By Manoj KumarEdited By: Published: Sun, 17 Nov 2019 04:41 PM (IST)Updated: Sun, 17 Nov 2019 04:41 PM (IST)
नहीं थम रहा ऑनलाइन ठगी का सिलसिला, छात्र के खाते से 50 हजार रुपये निकाले
नहीं थम रहा ऑनलाइन ठगी का सिलसिला, छात्र के खाते से 50 हजार रुपये निकाले

भिवानी, जेएनएन। ऑनलाइन ठगी करने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा। सेक्टर-13 निवासी एक युवक के खाते में पचास हजार रुपये डालने की बात कहकर बार कोड प्राप्त कर पचास हजार रुपये खाते से निकाल लिये। उक्त युवक ने इस बारे में सिविल लाइन पुलिस थाने में शिकायत की है। सेक्टर-13 निवासी राहुल ने बताया कि वह एमए का छात्र है। उसके पास एक व्यक्ति का फोन आया।

loksabha election banner

उसने अपने आपको उसका जानकार बताया। उसने कहा कि भिवानी में किसी व्यक्ति को पचास हजार रुपये देने है। तुम्हारे खाते में भेज देता हूं, उसे यह रकम दे आना। उक्त व्यक्ति ने उससे खाता नंबर पूछा। उसे घंटाघर स्थित एसबीआइ बैंक के एकाउंट का नंबर बताया इसके बाद उक्त व्यक्ति ने उसे वाट्सअप पर बार कोड भेजा। इस बार कोड के माध्यम से ही उसने रकम खाते में भेजने की बजाए उसके खाते से पचास हजार रुपये निकाल लिए।

इस बारे में उक्त व्यक्ति को फोन कर रकम निकालने की बात कही तो उसने कहा कि कुछ देर में रुपये वापस आ जाएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। उसने इस मामले की शिकायत सिविल लाइन पुलिस थाने में की। पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है। पीडि़त ने बताया कि उक्त व्यक्ति का मोबाइल नंबर ट्रेस किया तो वह अलवर राजस्थान का मिला।

9 तोले सोना व मोबाइल चोरी कर नौकर फरार

भिवानी : जवाहर चौक सर्राफा बाजार स्थित ज्वैलर्स की दुकान पर काम करने वाला एक नौकर 90 ग्राम सोना व एक मोबाइल फोन चोरी कर फरार हो गया। ज्वैलर्स ने घटना की शिकायत शहर थाना पुलिस से की। पतराम गेट कवाडिय़ों के मंदिर के समीप रहने वाले सुशील कुमार ने पुलिस को दी गई शिकायत में बताया कि उसने जवाहर चौक पर  ज्वैलर्स की दुकान की हुई है। उसने दुकान पर गांव श्यामपुर जिला हावडा पश्चिम बंगाल निवासी कार्तिक को नौकर रखा हुआ था। उक्त नौकर दुकान से 90 ग्राम सोना व एक मोबाइल फोन चोरी कर फरार हो गया। सोने की कीमत करीब साढ़े तीन लाख रुपये है। ार्तिक को उसने काफी तलाश किया, लेकिन आरोपित नहीं मिला। अब उसने मामले की शिकायत शहर थाना पुलिस से की। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपित की खोजबीन तेज कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.