Move to Jagran APP

फतेहाबाद में विदेश भेजने का सपना दिखा, लगाई 41 लाख रुपये की चपत

विदेश भेजने का सपना दिखा लोगों को खूब ठगा जा रहा है। विदेश भेजने के नाम पर फतेहाबाद में एक एजेंट ने गांव बलियावाला के एक व्यक्ति से 41 लाख रुपये ठग लिए।

By Manoj KumarEdited By: Published: Tue, 14 Jul 2020 06:32 PM (IST)Updated: Tue, 14 Jul 2020 06:32 PM (IST)
फतेहाबाद में विदेश भेजने का सपना दिखा, लगाई 41 लाख रुपये की चपत
फतेहाबाद में विदेश भेजने का सपना दिखा, लगाई 41 लाख रुपये की चपत

टोहाना, जेएनएन। विदेश भेजने का सपना दिखा लोगों को खूब ठगा जा रहा है। विदेश भेजने के नाम पर फतेहाबाद में एक एजेंट ने गांव बलियावाला के एक व्यक्ति से 41 लाख रुपये ठग लिए। सदर पुलिस ने 3 लोगों के विरुद्ध धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस को दी शिकायत में गांव बलियाला निवासी जगमोहन ने बताया कि उसकी कैंची चौक के पास एक युवक से दोस्ती थी।

loksabha election banner

उसने बताया कि उनके परिचित ने यहां एक एजेंसी कार्यालय खोला हुआ है जोकि विदेश में वर्क वीजा दिलवाकर भेजने का काम करते है। जब वह उसके माध्यम से 31 दिसंबर 2016 को एजेंट रविंद्र से मिला तो उसने विदेश भेजने के नाम पर 41 लाख रुपये खर्चा बताया। वहीं कहा कि वह उनका कनाडा का वर्क वीजा लगवाकर दे देगा। जिसके लिए उसने पहले पचास हजार रूपये नकद व दस्तावेज जमा करवाए। जबकि कुछ दिन बाद उन्होंने मोहाली में बुलवाकर उनका मेडिकल करवाया और फिर रूपये लिए ऐसा करते-करते वह उन्हें टरकाता रहा और कहता कि उसका वीजा कुछ ही दिनों में लग जाएगा।

वह 3 लाख रुपये उसके घर पहुंचा दे। थोड़े-थोड़े कर उसने उसे कुल 41 लाख रुपये दे दिये। उसने आखिर में फर्जी वीजा थमा दिया। जब उसने उससे पूछताछ की तो उसने फिर टरकाना शुरू कर दिया। आखिरकार उसने रविंद्र से उसके रुपये वापस लौटाने को कहा। पुलिस को बताया कि वह उसे धमकाने लगा और कहा कि वापस चला जा नहीं तो जान से मार दूंगा। वह निराश होकर दिल्ली से अपने गांव बलियाला में आ गया। यहां स्वास्थ्य विभाग ने उसे 14 दिन के लिए क्वारंटाइन कर दिया। पुलिस ने इस मामले में रविंद्र व उसके परिजनों सहित 3 लोगों के विरूद्ध विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

20 हजार रुपये खाते में डलवाने का दिया झांसा, निकाल लिए 1.30 लाख

फतेहाबाद : लाजपत नगर निवासी एक व्यक्ति के खाते में 20 हजार रुपये डलवाने की बात कहकर उसके खाते से 1 लाख 30 हजार रुपये निकाल लिए। व्यक्ति ने जब खाता चेक किया तो रुपये आने की बजाये रुपये निकल गए। पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दज्र कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस को दी शिकायत में लाजपत नगर निवासी वीरेंद्र ने बताया कि 8 जुलाई को उसके पास फोन आया कि आप वीरेंद्र बोल रहे हो। आप जीपीएस सिस्टम लगाते हो वही हो ना। वीरेंद्र ने कहा कि मुझे जानने वाला होगा ऐसा समझ लिया। बाद में उस व्यक्ति ने ऐसे उलझाया कि उसे किसी को 20 हजार रुपये लेने है। ऐसे में आप अपना खाता नंबर डाल तो ताकि वह युवक आपके खाते में रुपये डाल देना। वीरेंद्र के अनुसार वह उसकी बातों में आ गया और फोन पे का मैसेज डाल दिया।जिसके बाद शातिर ने बड़ी आसानी से वीरेंद्र के खाते से 1.30 लाख रुपये निकाल लिए। उसके मोबाइल फोन पर मैसेज आने के बाद उसने खाता चेक किया। पुलिस ने इस मामले में अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.