जागरण संवाददाता, हिसार : नगर निगम की आर्थिक स्थिति में सुधार करने और शहर से बकाया प्रॉपर्टी टैक्स वसूली के लिए निगम प्रशासन ने कार्य शुरू कर दिया है। निगम टीम ने आजाद नगर स्थित उपदमकल केंद्र में प्रॉपर्टी टैक्स भुगतान के लिए शिविर लगाया गया। कैंप में 150 लोगों ने अपना प्रॉपर्टी टैक्स जमा करवाया। उधर निगम कार्यालय में 400 लोगों ने अपना प्रॉपर्टी करवाया। शनिवार को पटेल नगर के मुख्य मार्केट स्थित श्री राम धर्मशाला में प्रॉपर्टी टैक्स भुगतान के लिए कैंप का आयोजन किया जाएगा।

शहरवासियों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए नगर निगम प्रशासन द्वारा योजना बनाकर काम किया जा रहा हैं। प्रॉपर्टी टैक्स को लेकर नगर निगम कार्यालय में सात कैश काउंटर लगाए गए हैं, वहीं एक कैश काउंटर कैंप के लिए विशेष रूप से तैयार किया गया है। आजाद नगर में लोगों के जोश को देखते हुए दोपहर बाद काउंटरों की संख्या बढ़ाई गई ताकि लोग अपना प्रॉपर्टी टैक्स जमा करवा सकें। वहीं नगर निगम कार्यालय में सीनियर सिटीजन और महिलाओं के लिए प्रॉपर्टी टैक्स जमा करवाने को लेकर विशेष व्यवस्था की गई है। बुजुर्गों व महिलाओं को कोई परेशानी नहीं उठानी पड़े, इसका विशेष ध्यान रखा गया है।

----------------

प्रॉपर्टी टैक्स भुगतान के लिए ये बनाया शेड्यूल

शिविर की तिथि स्थान टैक्स भुगतान के क्षेत्र

18 जुलाई, श्री राम धर्मशाला, मुख्य मार्केट पटेल नगर एरिया कवर होगा।

20 जुलाई, सामुदायिक केंद्र, नवदीप कॉलोनी कैमरी रोड और वार्ड 18 का एरिया कवर होगा।

21 जुलाई, ईएसआइ, इंडस्ट्रियल एरिया इंडस्ट्रियल एरिया, सेक्टर 9-11, मॉडल टॉउन एरिया

22 जुलाई, सेक्टर-13, कम्युनिटी सेंटर मॉडल टाउन एरिया, सेक्टर 13, सेक्टर 16-17

----------------

शहरवासियों को प्रॉपर्टी टैक्स भुगतान में परेशानी न हो, इसके लिए विशेष व्यवस्था की गई है। दूर दराज के क्षेत्र में शिविर भी लगाए जा रहे हैं। शहरवासी अपना बकाया प्रॉपर्टी टैक्स भुगतान करें।

- अशोक कुमार गर्ग, कमिश्नर, नगर निगम हिसार।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस