जागरण संवाददाता, हिसार:

जिले में बुधवार को कोरोना के चार लोग कोरोना सक्रंमित मिले हैं। इनमें मुंबई से जिले के अन्य 56 लोगों के साथ लौटा राजीव नगर निवासी 50 वर्षीय व्यक्ति संक्रमित पाया गया है। इसे यादव धर्मशाला में क्वारंटाइन किया गया था। वहीं शहर की नवदीप कालोनी में आंध्रप्रदेश से लौटा दिव्यांग युवक संक्रमित मिला है। इनके अलावा सेक्टर-14 में पहले से कोरोना पॉजिटिव फैमिली से दंपत्ती कोरोना पॉजिटिव मिले है। शहर के जिदल अस्पताल में दाखिल भिवानी का पटौदी गांव निवासी 40 वर्षीय युवक भी कोरोना पॉजिटिव मिला है। वहीं हांसी के नजदीक सुल्तानपुर निवासी 10 वर्षीय बच्चा भी सिरसा में कोरोना पॉजिटिव मिला है।

जानिए..जिले में मिले कोरोना पॉजिटिव लोगों की हिस्ट्री

केस-1 : शहर के राजगढ़ रोड स्थित नवदीप कालोनी निवासी 34 वर्षीय दिव्यांग युवक कोरेाना पॉजिटिव पाया गया है। यह युवक 28 मई को आंध्रप्रदेश से लौटा था। वहां यह शेयर मार्केट में ट्रेडिग का काम करता था। हिसार आकर अपने घर पर होम क्वारंटाइन में रहा था। 7 जून को इस युवक ने सैंपल करवाया था। बुधवार को रिपोर्ट आई तो यह युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया।

-------------

केस - 2

शहर के राजीव नगर निवासी 50 वर्षीय व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। यह व्यक्ति पिछले दिनों मुंबई से जिले में लौटे 56 लोगों के साथ हिसार लौटा था, इनमें इनके परिवार से भी करीब 20 लोग शामिल थे। यहां इन्हें यादव धर्मशाला में क्वारंटाइन किया गया था। क्वारंटाइन का समय पूरा होने पर सैंपल लिया गया तो यह व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया।

---------

केस - 3, 4

सेक्टर 14 में पहले से कोरेाना पॉजिटिव फैमिली से दो लोग और पॉजिटिव मिले है। सेक्टर 14 निवासी 43 वर्षीय व्यक्ति और उसकी 37 वर्षीय पत्नी कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। यह दंपत्ती फैमिली के अन्य सदस्यों समेत सर्वोदय अस्पताल में बेटी की डिलिवरी के लिए 19 मई से 22 मई के दौरान आए थे। गौरतलब है कि इसी फैमिली से सेक्टर 13 निवासी इनकी बेटी व बेटी के ससुराल के अन्य लोगों समेत कुल सात लोग कोरोना पॉजिटिव मिले थे। -------------------

जिदल अस्पताल में दाखिल भिवानी के पटौदी गांव निवासी मिला कोरोना पॉजिटिव

शहर के जिदल अस्पताल में दाखिल तोशाम के पटौदी गांव निवासी 40 वर्षीय युवक कोरेाना पॉजिटिव मिला है। यह युवक गुरुग्राम में 2007 से एक कार कंपनी में कार्यरत है। लॉकडाउन में अपने गांव में ही था। इसे छाती में इंफेक्शन की शिकायत हुई तो इसे करीब एक सप्ताह पहले जिदल अस्पताल में दाखिल करवाया गया था, बुधवार को रिपोर्ट आई तो यह कोरोना पॉजिटिव मिला।

सिरसा में कोरोना पॉजिटिव मिला सुल्तानपुर निवासी 10 वर्षीय बच्चा

हांसी के सुल्तानुपर से भी एक बच्चा कोरोना पॉजिटिव मिला है। सिरसा के गांव धिगतानिया में पॉजिटिव पाए गए युवक के संपर्क में आए दस वर्षीय बच्चे की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बच्चा संक्रमित पाए गए युवक के साले का बेटा है। युवक सात जून को अपनी पत्नी के साथ गुरुग्राम से गांव लौटा था। वह अपने ससुराल हांसी के पास अपने गांव सुल्तानपुर भी गया था, जहां से उसके साले का बेटा उसके साथ धिगतानियां आ गया था। सिरसा में मिले इस मामले की पुष्टि सिरसा में सिविल सर्जन डा. सुरेंद्र नैन ने की।

------------

जिले में बुधवार को चार कोरोना पॉजिटिव मिले है। इन लोगें को आइसोलेशन सेंटर्स में भेजा गया है। इनके संपर्क में आए लोगों का पता लगाकर उनके सैंपल करवाए जाएंगे।

डा. योगेश शर्मा, सीएमओ, हिसार।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस