हिसार, जेएनएन। बैंक खातों से छेड़छाड़ कर ऑनलाइन ठगी के मामले नहीं रुक रहे हैं। भगाना में भूतपूर्व सैनिक रघुबीर सिंह के भारतीय स्टेट बैंक के अकाउंट से ठगों ने दो लाख 80 हजार रुपये निकाल लिए । पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस के अनुसार रघुवीर सिंह का मय्यड़ की ब्रांच में खाता है। पिछले दिनों उनकी तरफ से बैंक अधिकारियों से अपनी पासबुक में लेनदेन को दर्ज करने के लिए पूरा करवाया था।

उसमें सामने आया कि उसके अकाउंट से 31 अक्टूबर से लेकर तीन नवंबर के बीच में ठगों ने दो लाख 80 हजार रुपये निकाल लिए हैं। यह पैसा एटीएम की सहायता से ट्रांसफर किया गया है। इसका पता चलते ही भूतपूर्व सैनिक ने बैंक अधिकारियों इसके बारे में पूछा तो वह भी सही तरह से जवाब नहीं दे पाए। रघुबीर ने बताया कि उनकी तरफ से उस दौरान कोई भी लेन देन नहीं किया गया। उन्होंने बताया कि अकाउंट से छेड़छाड़ कर यह राशि दिल्ली और गोवा में निकाली गई। उन्होंने बताया कि बैंक अधिकारियों को जांच के लिए कहने पर उनकी तरफ से मना कर दिया गया। अब रघुबीर ने पुलिस को शिकायत देकर मामला दर्ज किया है।

हेडकांस्टेबल के वेतन खाते से निकाले 22 हजार से ज्यादा रुपये

पुलिस लाइन में हेडकांस्टेबल के पद पर तैनात सुरेंद्र सिंह के वेतन खाते को भी ऑनलाइन ठगों ने नहीं बख्शा। ठग उनके अकाउंट को हैक कर पेटीएम की मदद से 22 हजार 920 रुपये निकालकर ले गए। जब सुरेंद्र सिंह को मामले का पता चला तो उन्होंने पुलिस में धोखाधड़ी और चोरी का मामला दर्ज करवाया है।

पुलिस के अनुसार जींद के दनौदा गांव निवासी सुरेंद्र सिंह हिसार पुलिस लाइन में रहते हैं। वह पुलिस विभाग में हेड कांस्टेबल के पद पर तैनात हैं। उनकी पुलिस लाइन में ही ड्यूटी है। रेड स्क्वेयर मार्केट स्थित एचडीएफसी बैंक में पुलिस विभाग के सैलरी अकाउंट होने के कारण ठगों ने सुरेंद्र सिंह के खातों को निशाना बनाते हुए उससे पैसे निकाल लिए। यह राशि 12 से 16 नवंबर के बीच में 17 बार में निकाली गई। सुरेंद्र ने बैंक को भी इस मामले में सूचित किया और पुलिस में मामला दर्ज करवाया है।

Posted By: Manoj Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप