Move to Jagran APP

हिसार में चार दिन में 15 कोरोना केस मिलने के बाद 226 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव, मिली राहत

हिसार जिले में पिछले चार दिनों से लगातार आ रहे कोरोना के मामलों के बाद 223 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आने पर स्वास्थ्य विभाग को कुछ राहत मिली है। कुछ रिपोर्ट बाकी है।

By Manoj KumarEdited By: Published: Wed, 27 May 2020 01:49 PM (IST)Updated: Wed, 27 May 2020 01:49 PM (IST)
हिसार में चार दिन में 15 कोरोना केस मिलने के बाद 226 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव, मिली राहत
हिसार में चार दिन में 15 कोरोना केस मिलने के बाद 226 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव, मिली राहत

हिसार, जेएनएन। हिसार जिले में पिछले चार दिनों से लगातार आ रहे कोरोना के मामलों के बाद मंगलवार को 223 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आने पर स्वास्थ्य विभाग को कुछ राहत मिली है। हालांकि 8 लोगों की रिपोर्ट पेंङ्क्षडग है, जिन्हें संदिग्ध माना जा रहा है। लेकिन फिर भी पिछले चार दिनों में जिले में 15 कोरोना के मामले सामने आए थे। जिसके चलते स्वास्थ्य विभाग के साथ प्रशासन में भी हड़कंप मचा हुआ था, क्योंकि पिछले चार दिनों में लगातार कंटेनमेंट व बफर जोन बनाने पड़े हंै।

prime article banner

खरबला निवासी पॉजिटिव युवक के संपर्क के 24 लोगों के सैंपल लिए

डा. बंसीलाल की टीम ने खरबला निवासी पॉजिटिव युवक के संपर्क में आए 24 लोगों के सैंपल लिए। टीम ने खरबला जाकर सैंपङ्क्षलग की। डा. बंसीलाल के साथ टीम में डा. रेणुका, एलटी वेदवर्त, डा. संजय वर्मा, डा. नवीन के साथ अन्य स्टाफ मौजूद रहा।

उकलाना मंडी से पॉजिटिव मरीजों के संपर्क समेत 21 सैंपल लिए

पैथोलॉजिस्ट डा. मनीष पचार व एलटी सत्यवान की टीम ने उकलाना मंडी में मिले कोरोना पॉजिटिव लड़के व लड़की के संपर्क में आए लोगों समेत 21 लोगों के सैंपल लिए हंै। इनमें 7 सैंपल कांटेक्ट के लोगों के तथा 14 सैंपल मुंबई, गाजियाबाद से लौटे लोगों के लिए गए। वहीं डा. रवि की टीम ने बरवाला, हसनंगढ़ की एसडीएच, सीएचसी में कुल 36 सैंपल लिए। इनमें 17 सैंपल हसनगढ़ पीएचसी से तथा 19 सैंपल बरवाला की एसडीएच व सीएचसी में लिए।

ट्राइएज व फ्लू क्लीनिक में 300 ने करवाई जांच

सिविल अस्पताल में बने ट्राइएज व फ्लू क्लीनिक में 300 के करीब लोगों ने चेकअप करवाया। वहीं सैंपङ्क्षलग चैंबर को सिविल अस्पताल के मेन गेट पर लगाया गया है। गौरतलब है कि सिविल अस्पताल में दो सैंपङ्क्षलग चैंबर मंगवाए गए हैं। इनमें अंदर ग्लब्स डले हैं, जिन्हें पहनकर डा. केबिन के अंदर से मरीज के सैंपल लेंगे ताकि वो किसी कोरोना संदिग्ध के संपर्क में ना आए।

-----223 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। वहीं पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आए लोगों के सैंपल लिए गए हंै। बाहर से आए लोगों को गुरु जंभेश्वर विश्वविद्यालय, हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय और अग्रोहा धाम में क्वारंटाइन किया गया है।

डा. योगेश शर्मा, सीएमओ, हिसार।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.