Move to Jagran APP

राजनीति में अच्‍छी पहचान हैं, आर्मी में नौकरी लगवाने की बात कह ठगे 21 लाख रुपये

आरोपित ने सेना का फर्जी पहचान पत्र और नियुक्ति पत्र दे दिया। पहचान पत्र और नियुक्ति पत्र मिलने के बाद आरोपित ने कहा कि वह अन्य युवकों की भी नौकरी लगवा देगा। मगर भेद खुल गया।

By Manoj KumarEdited By: Published: Fri, 20 Mar 2020 05:33 PM (IST)Updated: Fri, 20 Mar 2020 05:33 PM (IST)
राजनीति में अच्‍छी पहचान हैं, आर्मी में नौकरी लगवाने की बात कह ठगे 21 लाख रुपये
राजनीति में अच्‍छी पहचान हैं, आर्मी में नौकरी लगवाने की बात कह ठगे 21 लाख रुपये

रोहतक, जेएनएन। सरकारी पद पर भर्ती करवाने का लालच देकर ठगी करने के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। अब रोहतक शहर की संजय कालोनी निवासी दूध व्यापारी के बेटे समेत दो अन्य को सेना में नौकरी लगवाने का झांसा देकर 21 लाख रुपये ठग लिए गए। आरोपितों ने पीडि़तों को फर्जी नियुक्ति पत्र भी थमा दिए। जब उक्त युवक ज्वाइन करने पहुंचे तब फर्जीवाड़े का पता चला। सिटी थाना पुलिस ने शिकायत के बाद आरोपित के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

loksabha election banner

पुलिस को दी शिकायत में संजय कालोनी निवासी सुरेंद्र ने बताया कि वह दूध बेचता है। करीब आठ माह पहले शिमली गांव निवासी टिंकू से उसकी मुलाकात हुई थी। टिंकू ने बताया कि उसकी राजनीति में अच्छी जान-पहचान है। उसने सुरेंद्र के बेटे आशीष को सेना में नौकरी लगवाने का झांसा दिया। इसके लिए करीब पौने सात लाख रुपये देने होंगे। इस पर सुरेंद्र ने अपने भानजे रामिन की नौकरी लगवाने की भी बात कर ली। इसके बाद उसने नौ लाख 40 हजार रुपये आरटीजीएस के माध्यम से और चार लाख 10 हजार रुपये आरोपित को कैश दे दिए।

इसके बाद आरोपित ने सेना का फर्जी पहचान पत्र और नियुक्ति पत्र दे दिया। पहचान पत्र और नियुक्ति पत्र मिलने के बाद आरोपित ने कहा कि वह अन्य युवकों की भी नौकरी लगवा देगा। इसके बाद पीडि़त ने अपने भतीजे बहलबा निवासी अशोक की नौकरी की बात की। अशोक ने सात लाख रुपये ब्याज पर लेकर आरोपित को दे दिए। आरोपित ने उसे एसबीआइ का सात लाख रुपये का चेक थमाते हुए कहा कि काम न हो तो इसे बैंक में लगा देना, तुम्हारे पैसे वापस आ जाएंगे।

इसके अलावा ड्यूटी ज्वाइन करने से पहले उससे 50 हजार रुपये और ले लिए। तीनों युवक जब नियुक्ति पत्र लेकर ड्यूटी ज्वाइन करने के लिए पहुंचे। वहां जाकर पता चला कि नियुक्ति पत्र फर्जी है। कुल मिलाकर आरोपित ने 21 लाख रुपये ठग लिए। इसमें रवि, अनिल और साहिल भी शामिल रहे। अब रुपये वापस मांगने पर आरोपित जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.