Move to Jagran APP

आदमपुर में घर-घर जांच करेंगी 20 रैपिड रिस्पांस टीम

संवाद सहयोगी मंडी आदमपुर आदमपुर व जवाहर नगर में स्वास्थ्य विभाग ने संभावित कोरोना संक्रमण्

By JagranEdited By: Published: Fri, 19 Jun 2020 07:21 AM (IST)Updated: Fri, 19 Jun 2020 07:21 AM (IST)
आदमपुर में घर-घर जांच करेंगी 20 रैपिड रिस्पांस टीम
आदमपुर में घर-घर जांच करेंगी 20 रैपिड रिस्पांस टीम

संवाद सहयोगी, मंडी आदमपुर : आदमपुर व जवाहर नगर में स्वास्थ्य विभाग ने संभावित कोरोना संक्रमण से लड़ने और घर-घर जांच के लिए रैपिड रिस्पांस टीम का गठन किया गया है। आदमपुर नागरिक अस्पताल के एसएमओ डा.मुकेश कुमार व डा.रामनिवास ने संयुक्त रूप से बताया कि विभाग द्वारा गठित 20 टीमों में एक आशा वर्कर, एक आंगनवाड़ी और एक आंगनवाड़ी हेल्पर को रखा गया है। उन्होंने बताया कि यह टीम घर-घर जाकर परिवार के 0 से 2 वर्ष, 2 से 10 वर्ष के बच्चों, 60 से 80 साल तक के बुजुर्गाें व इनके बीच की उम्र के लोगों की जांच करके एक निर्धारित फार्म को भरकर देगी। अगर कोई संभावित मरीज मिलता है, तो तुरंत विभाग को सूचित करेगी और उसको परिवार से अलग रहने की हिदायत देगी।

loksabha election banner

--------

आदमपुर की शिव कालोनी में चलाया जागरूकता अभियान

आदमपुर शिव कालोनी में उपनिरीक्षक की रिपोर्ट पॉजिटिव पाए जाने के बाद बनाए गए कंटेनमेंट व बफर जोन में जागरूकता अभियान चलाया गया। हालांकि उपनिरीक्षक की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज कर होम क्वारंटाइन किया हुआ है। आदमपुर राजकीय महाविद्यालय के सहायक प्रोफेसर एवं ड्यूटी मजिस्ट्रेट राजेश वर्मा ने लोगों को कोरोना से एकजुट होकर लड़ने का आह्वान किया। प्रोफेसर राजेश वर्मा ने कहा लोग कोरोना महामारी से बिल्कुल भी न डरे और डटकर मुकाबला करें। इस बारे में आदमपुर नागरिक अस्पताल के डा. रामनिवास ने बताया कि शनिवार 13 जून को जवाहर नगर में मिले 20 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव युवक के परिजनों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। युवक के पिता, माता व बहन का सोमवार 15 जून को सैंपल लिया गया था। बुधवार 17 जून को मेन बाजार में मिले 38 वर्षीय युवक को घर की बजाए अग्रोहा धाम में आइसोलेट किया गया है। फोटो कैप्शन 18 एचआइएस 502

आदमपुर में लोगों को जागरूक करते प्राध्यापक राजेश वर्मा। जागरण


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.