Move to Jagran APP

बड़े भाजपा नेता की भतीजी हूं सरकारी नौकरी लगवा दूंगी, ठग लिए 20 लाख रुपये

दिल्ली का रहने वाली है आरोपित महिला परिजनों के साथ मिलकर की ठगी। डेयरी मुहल्ले के रहने वाले एक परिवार को बनाया शिकार। रुपये वापस मांगने पर दी जा रही है जान से मारने की धमकी

By Manoj KumarEdited By: Published: Mon, 03 Feb 2020 06:46 PM (IST)Updated: Mon, 03 Feb 2020 06:46 PM (IST)
बड़े भाजपा नेता की भतीजी हूं सरकारी नौकरी लगवा दूंगी, ठग लिए 20 लाख रुपये
बड़े भाजपा नेता की भतीजी हूं सरकारी नौकरी लगवा दूंगी, ठग लिए 20 लाख रुपये

रोहतक, जेएनएन। कभी सरकार में हाथ होने तो कभी बड़ी नेता से जान पहचान होने की बात कही सरकारी नौकरी लगवाने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। ताजा मामला रोहतक का है। जहां सरकारी ठेके दिलाने और दो भाइयों की पुलिस में नौकरी लगवाने के नाम पर दिल्ली की महिला ने अपने परिजनों के साथ मिलकर डेयरी मुहल्ले के एक परिवार से करीब 20 लाख रुपये ठग लिए। आरोपित खुद को भाजपा के एक वरिष्ठ नेता की भतीजी बताती है। रुपये वापस मांगने पर जान से मारने की धमकी दी जा रही है।

loksabha election banner

डेयरी मुहल्ले की रहने वाली नीतू पत्नी सचिन ने बताया कि वर्ष 2017 में उसकी मुलाकात दिल्ली की रहने वाली एक महिला से हुई। जिसने खुद को भाजपा के एक वरिष्ठ नेता की भतीजी बताया। आरोपितों ने वरिष्ठ नेता के साथ अपने परिवार के फोटो भी दिखाएं। झांसा दिया कि वह सरकारी नौकरी और सरकारी ठेके दिला सकते हैं। आरोपित महिला और उसके परिजनों ने कहा कि वह हरियाणा के सभी कार्यालयों में आग बुझाने वाले सिलेंडर लगवाने का ठेका दिलवा देंगे। इसके लिए ढाई लाख रुपये उन्होंने ले लिए। कुछ दिन बाद आरोपितों ने कहा कि हरियाणा में सरकारी नौकरी की पोस्ट निकली है।

वह उसमें किसी को भी लगवा सकते हैं। पीडि़ता ने अपने एक देवर को पुलिस में सब इंस्पेक्टर और दूसरे को सिपाही की नौकरी पर लगवाने के लिए कहा। इसके लिए 23 लाख रुपये की मांग की। इसी तरह पीडि़त परिवार से करीब 20 लाख रुपये ठग लिए, लेकिन ना ठेके मिले और ना ही किसी की नौकरी लगी। रुपये वापस मांगने पर आरोपित जान से मारने की धमकी देते हैं। पीडि़ता का आरोप है कि आरोपितों ने कई अन्य लोगों को इसी तरह शिकार बनाया है। इस मामले की पुलिस में कई बार शिकायत कर चुकी, लेकिन आरोपितों से सांठगांठ के कारण पुलिस कोई कार्रवाई नहीं करती। पीडि़त परिवार ने अब गृह मंत्री अनिल विज को शिकायत भेजी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.