सिरसा, जेएनएन। खातों से पैसे निकालने वाले साइबर क्रिमिनल बाज नहीं आ रहे हैं। अब तो सैनिकों को भी नहीं छोड़ रहे हैं। सिरसा के कालांवाली क्षेत्र के गांव पाना निवासी सेना जवान के बैंक खाते में से अज्ञात ने दो लाख 78 हजार 673 रुपये निकाल लिए। पीडि़त ने वारदात के संबंध में पुलिस अधीक्षक से कार्रवाई की गुहार लगाई, जिसके बाद पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ केसा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस को दी शिकायत में गांव पाना निवासी निशान सिंह ने बताया कि बीती 22 अक्टूबर को उसने एटीएम से कालांवाली में से रुपये निकाले थे। उस समय एटीएम बूथ में चार युवक खड़े थे। उसे शक है कि उक्त युवकों ने ही उसके एटीएम कार्ड का डाटा कॉपी करके रुपये निकाले हैं।  7 नवंबर को जब वह दोबारा रुपये निकालने के लिए गया तो रुपये नहीं निकले। इस पर वह पंजाब के बठिंडा के रामसरा बैंक में गया तो वहां एक कर्मचारी ने खाते में नकदी न होने की बात कही। जब उसने अकाउंट डिटेल निकलवाई तो पता चला कि 28 अक्टूबर से लेकर 2 नवंबर तक उसके खाते में से रुपयों की निकासी की गई।

सैनिक ने बताया कि उसकी ड्यूटी श्रीनगर में होने की वजह से हरियाणा नंबर का सिम बंद हो गया, जो उसके बैंक खाते से लिंक था। इस वजह से उसे रुपयों की निकासी संबंधी मैसेज नहीं आया। पीडि़त सैनिक ने बताया कि खाते में से निकाली गई नकदी के बारे में कालांवाली थाना में शिकायत दर्ज करवानी चाही तो उसका खाता पंजाब का होने के कारण शिकायत लेने से मना कर दिया। वहीं पंजाब की रामा चौकी में भी शिकायत दर्ज नहीं की गई। बैंक अधिकारियों ने भी कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया। थक-हारकर उसने एसपी से मुलाकात कर केस दर्ज करने की गुहार लगाई। एसपी के निर्देश पर कालांवाली पुलिस ने अभियोग दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Posted By: Manoj Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस