Move to Jagran APP

खतरनाक हैं हिसार से भागे 17 अपराधी, डकैती, दुष्कर्म व मर्डर के मामले तक हैं दर्ज

भागने वाले 17 फरार नाबालिग बंदियों में से 13 झज्जर व रोहतक के हैं। इसके अलावा दो हिसार और एक-एक भिवानी व चरखीदादरी के हैं। इन नाबालिगों पर दर्ज केस व इनकी अपराध की प्रवृति को देखते हुए पुलिस ने जोर-शोर से सर्च अभियान शुरू कर दिया है।

By Manoj KumarEdited By: Published: Tue, 13 Oct 2020 02:42 PM (IST)Updated: Tue, 13 Oct 2020 02:42 PM (IST)
खतरनाक हैं हिसार से भागे 17 अपराधी, डकैती, दुष्कर्म व मर्डर के मामले तक हैं दर्ज
जब तक हिसार से भागे 17 अपराधी नहीं पकड़े जाते तक तक सतर्क रहने की हिदायत दी गई है

हिसार, जेएनएन। हिसार में बरवाला रोड स्थित ऑब्जर्वेशन होम से भागने वाले नाबालिगों पर हत्या, लूट, दुष्कर्म और डकैती जैसे मामले दर्ज हैं। खास बात यह है कि इनके द्वारा की गई वारदातों का अधिकांश एनसीआर क्षेत्र का रहा है। जिसमें झज्जर, बाहदुरगढ़, रोहतक में से सबसे अधिक वारदातों को अंजाम दिया गया है। हालांकि अलग-अलग न्यायालयों में इनके केस विचाराधीन हैं। भागने वाले 17 फरार नाबालिग बंदियों में से 13 झज्जर व रोहतक के हैं। इसके अलावा दो हिसार और एक-एक भिवानी व चरखीदादरी के हैं।

loksabha election banner

इन नाबालिगों पर दर्ज केस व इनकी अपराध की प्रवृति को देखते हुए पुलिस ने जोर-शोर से सर्च अभियान शुरू कर दिया है। डीएसपी लेवल के अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में टीम के साथ गश्त कर रहे हैं। पुलिस को अंदेशा है कि यह बड़ी वारदात को अंजाम दे सकते हैं। इनके भागने की उम्मीद भी एनसीआर क्षेत्र की ओर है क्योंकि इनमें से अधिकांश आरोपित वहीं के हैं।

अब तक 2 पकड़े गए, आप और अपनों को रखें सतर्क

इन 17 अपराधियों में से अभी तक दो ही पकड़े जा सके हैं। बाकी 15 अभी फरार हैं। ऐसे में संभव है कि एक से दूसरी जगह जाने के लिए ये कोई दूसरा अपराध भी कर सकते हैं। ऐसे में देर रात न तो कहीं निकलें और न ही किसी को चलने की सलाह दें। किसी भी वक्‍त ये अपराधी रोड पर लूट जैसी घटना को अंजाम दे सकते हैं।

एक नाबालिग पर दर्ज हैं पांच संगीन मुकदमें

करनाल के रहने वाले एक अपराधी पर पांच केस दर्ज हैं। इस पर भारतीय दंड सहिता की धारा 395, 397, 307, 506, 379बी, 393, 511, 34आइपीसी, 392, 394, 25 आइपीसी, 54, 59ए, 379, 379, 34 दर्ज हैं। इन धाराओं को विश्‍लेशण किया जाए तो इस पर डकैती, हत्या प्रयास, धमकाना, चोरी, लूट का प्रयास जैसी घटनाओं को अंजाम दिया है। यह घटनाएं रोहतक, सांपला, चरखीदादरी, बोधकलां, रोहतक आइएमटी में अंजाम दी गई हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.