Move to Jagran APP

चेयरमैन के लिए 14 साल पुराना हेड क्वार्टर गुरुग्राम शिफ्ट

-हाल ही में एक रिटायर्ड चीफ इंजीनियर को लगाया है एचईआरसी के आदेश पर चेयरपर्सन -उप

By JagranEdited By: Published: Thu, 16 Jul 2020 06:03 AM (IST)Updated: Thu, 16 Jul 2020 06:19 AM (IST)
चेयरमैन के लिए 14 साल पुराना हेड क्वार्टर गुरुग्राम शिफ्ट
चेयरमैन के लिए 14 साल पुराना हेड क्वार्टर गुरुग्राम शिफ्ट

-हाल ही में एक रिटायर्ड चीफ इंजीनियर को लगाया है एचईआरसी के आदेश पर चेयरपर्सन

loksabha election banner

-उपभोक्ता शिकायत निवारण फोरम का ऑफिस शिफ्ट होने से आएगी हिसार व आस पास के जिलों के लोगों को दिक्कत जागरण संवाददाता, हिसार

उपभोक्ताओं की शिकायतों का निवारण करने और आम आदमी को बिजली निगम में न्याय दिलवाने के लिए उपभोक्ता शिकायत निवारण फोरम (सीजीआरएफ) का गठन किया गया। इसका हैड क्वार्टर हिसार के दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम में बनाया गया। मगर 14 साल बाद इस हैड क्वार्टर को गुरुग्राम शिफ्ट करने के आदेश हुए है। कारण है सीजीआरएफ में हरियाणा इलेक्ट्रिसिटी रेगुलेटरी कमिशन (एचईआरसी) के आदेश पर लगाए गए रिटायर्ड चीफ इंजीनियर संजीव चौपड़ा गुरुग्राम के हैं। उनके कार्यालय को बनाने के लिए एक्सईएन आपरेशन सिटी डिविजन गुरुग्राम को आदेश दिए गए है। हिसार से हैड क्वार्टर शिफ्ट होने पर यहां शिकायत करने वाले लोगों को परेशानी होगी। यहां के लोग मेल की बजाए लिखित शिकायत करते थे।

दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम की तरफ से 2006 में सीजीआरएफ का हैड क्वार्टर बनाने के साथ अदालत बनाई। हर माह इस फोरम की तरफ से सर्कल स्तर पर अदालत लगाई जाती है। उसमें उपभोक्ताओं की शिकायतों का निपटान होता है। हैड क्वार्टर हिसार होने के कारण हिसार, सिरसा, फतेहाबाद, जींद, भिवानी सहित आस पास के क्षेत्र के लोग यहीं पर आकर शिकायत करते थे। उनको मेल की जानकारी कम होने के कारण ऐसा होता था। मगर गुरुग्राम, फरीदाबाद और दिल्ली तरफ के उपभोक्ता हमेशा मेल से शिकायत भेजते थे। उनके केस को लगाकर तारीख लगा दी जाती थी। बिजली निगम के फोरम को शिफ्ट करने पर मेल से शिकायत करने की जानकारी नहीं रखने वाले उपभोक्ताओं को परेशानी होगी। वहीं गुरुग्राम, फरीदाबाद व आस पास जिलों के उपभोक्ताओं को फायदा होगा। बाक्स.

सीजीआरएफ का हैड क्वार्टर हिसार से गुरुग्राम किया गया है। उपभोक्ता अदालत पहले की तरह लगेगी। वहां से ऑफिस का काम चलेगा। गुरुग्राम के अधिकारियों को कार्यालय खोलने के लिए जगह देखने के आदेश जारी किए गए है।

- रजनीश गर्ग, एसई एडमिनिस्ट्रेशन, दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम बाक्स.

15 जून को बने है चेयरपर्सन

एचईआरसी के आदेश पर रिटायर्ड चीफ इंजीनियर संजीव चौपड़ा को चेयरपर्सन नियुक्त किया गया था। नई नियुक्ति से पहले पूर्व चेयरमैन एसई केडी बंसल को नारनौल शिफ्ट कर दिया था। अभी तक हिसार हैड क्वार्टर होने पर चेयरमैन एक दिन गुरुग्राम व अन्य सर्कल में जाकर उनके मामलों की सुनवाई कर लेते थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.