Move to Jagran APP

पायल गांव की गर्भवती महिला सहित जिले में मिले 13 नए कोरोना पॉजिटिव

जागरण संवाददाता हिसार जिले में रविवार को कोरोना के एक साथ 13 मामले सामने आए। यह जिले

By JagranEdited By: Published: Mon, 01 Jun 2020 04:33 PM (IST)Updated: Mon, 01 Jun 2020 04:33 PM (IST)
पायल गांव की गर्भवती महिला सहित जिले में मिले 13 नए कोरोना पॉजिटिव
पायल गांव की गर्भवती महिला सहित जिले में मिले 13 नए कोरोना पॉजिटिव

जागरण संवाददाता, हिसार: जिले में रविवार को कोरोना के एक साथ 13 मामले सामने आए। यह जिले में एक दिन में अब तक के सबसे अधिक मामले रहे। इनमें अर्बन एस्टेट टू, गांव कैमरी, सेक्टर-13 से दो, सेक्टर-14 से दो, मिलगेट, महाबीर कालोनी से दो, बहबलपुर, गांव पायल, कोथ कलां व हांसी के चारकुतुब कालोनी से एक-एक कोरोना पॉजिटिव मिले हकं। जिले में इस बार मुंबई, दिल्ली, नोएडा से लौटे लोगों के साथ-साथ बिना ट्रेवल हिस्ट्री वाले कोरोना मरीज भी सामने आए हैं। वहीं इनमें सर्वोदय अस्पताल से एक नर्सिंग स्टाफ और एक्सरे टेक्नीशियन भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। यह जींद के पेगां गांव निवासी कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति के संपर्क में आए थे। हालांकि इनकी पहली रिपोर्ट नेगेटिव रही थी। वहीं सेक्टर 13 निवासी पिता-पुत्र भी कोरेाना पॉजिटिव मिले हैं। यह लोग भी सर्वोदय अस्पताल के नर्सिंग स्टाफ के साथ ही जींद के पेगां गांव निवासी कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति के इंडायरेक्ट संपर्क में थे। यह फैमिली एक डिलिवरी केस के लिए सर्वोदय अस्पताल में आई थी। गौरतलब है कि सर्वोदय अस्पताल के नर्सिंग स्टाफ के तीन लोग पहले ही कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं। एक गर्भवती महिला भी कोरोना पॉजिटिव मिली है। वहीं विभाग की डा. रमेश पूनिया व नूर मोहमद की टीम ने शहर में पीएल, कैमरी रोड व अन्य कालोनियों के लोगों को घर-घर जाकर बाहर से आने वाले लोगों को फ्लू क्लीनिक में सैंपल करवाने के लिए प्रेरित किया।

loksabha election banner

--------------------

जानिए.. कोरोना पॉजिटिव लोगों की हिस्ट्री

- सर्वोदय अस्पताल में एक नर्सिंग स्टाफ और एक एक्सरे टेक्नीशियन कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। यह लोग जींद के पेगां गांव निवासी कोरोना पॉजिटिव मृतक के संपर्क में आए थे। इन लोगों की पहली रिपोर्ट नेगेटिव रही थी। इनमें से एक्सरे टैक्नीशियन कैमरी गांव का निवासी है। वहीं नर्सिंग स्टाफ में कार्यरत कर्मी अर्बन एस्टेट टू में किराये के मकान में रह रहा है। हालांकि यह मुख्यत: जींद निवासी है।

- सेक्टर 14 में दिल्ली के करोल बाग से लौटा 36 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। यह युवक 28 मई को अपनी पत्नी व दो बच्चों समेत हिसार लौटा था। युवक का होमटाउन हालांकि बीकानेर है। लेकिन वह खुद दिल्ली में पिछले काफी सालों से रह रहा है, वहां ज्वेलरी मार्केटिग का काम करता है। जबकि युवक की फैमिली के अन्य लोग सेक्टर 14 में रहते हैं। विभाग की ओर से इस व्यक्ति के संपर्क में आए अन्य लोगों की भी जांच की जा रही है।

- सेक्टर 14 में ही मुंबई से अपने बेटे के साथ मायके लौटी एक महिला कोरोना पॉजिटिव मिली है। यह महिला 27 मई को फ्लाइट से मुंबई से जयपुर पहुंची थी। जयपुर से राजगढ़ अपनी ससुराल पहुंची। इसके बाद टैक्सी में हिसार पहुंची। यहां आकर सिविल अस्पताल में सैंपल करवाया, जिसके बाद रविवार को रिपोर्ट आई तो कोरोना पॉजिटिव मिली।

- शहर की महाबीर कालोनी में भी एक कोरोना पॉजिटिव मिला है। 26 वर्षीय यह युवक नोएडा बीपीओ कंपनी में असिस्टेंट मैनेजर है। नोएडा में सेक्टर 53 में रह रहा था। लॉकडाउन में वहीं फंस गया था। वहां उसके एक किलोमीटर के एरिया में आरोग्य सेतू एप के जरिये दो केस मिले थे। यहां आकर सैंपल दिया तो कोरेाना पॉजिटिव मिला है।

- दिल्ली से जिले के गांव बाडोपट्टी लौटा एक युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। यह युवक 27 मई को दिल्ली से लौटा है। दिल्ली में यह युवक एसी, फ्रीज रिपेयरिग का काम करता है, लेकिन वहां लॉकडाउन के चलते काम ठप हो गया था। जिसके बाद वह अपने गांव लौटा था। यहां आते ही सिविल अस्पताल में सैंपल करवाया, जिसके बाद रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

- सेक्टर 13 निवासी और महाबीर कालोनी में क्लीनिक चलाने वाले आयुर्वेदिक चिकित्सक व उनके बेटे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। 60 वर्षीय आयुर्वेदिक चिकित्सक का 39 वर्षीय बेटा दिल्ली की कंपनी में काम करता है। सर्वोदय में उसके बेटे की बहू की 19 मई को सर्वोदय अस्पताल में डिलिवरी हुई थी। उसी दौरान जींद के पेगां गांव निवासी व्यक्ति भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया था तथा वह सर्वोदय अस्पताल में ही दाखिल था। बाद में अग्रोहा मेडिकल में उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई थी।

- गांव पायल में एक गर्भवती महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। हालांकि इस महिला की कोई ट्रेवल हिस्ट्री भी नहीं है। इस महिला को डिलिवरी के लिए 29 मई को सिविल अस्पताल लाया गया था। जहां उसका कोरोना टेस्ट करवाया गया था। रविवार शाम को रिपोर्ट में यह महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। विभाग की ओर से महिला को आइसोलेशन वार्ड में दाखिल करवाया जाएगा। महिला के पति के बारे में बताया जा रहा है, वह पंजाब से आया है।

- हांसी के चारकुतुब माुहल्ला में मुंबई से लौटी फैमिली में से 33 वर्षीय व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। यह फैमिली वहां पर चप्पल बनाकर बेचने का काम करती थी। काम ठप हुआ तो हांसी अपने आवास लौटे। मुंबई से यह व्यक्ति अपनी पत्नी व दो बच्चों के साथ मुंबई से अजमेर-जयपुर ट्रेन तक आया। वहां से भादरा से एक गाड़ी में सवार होकर हांसी पहुंचा। उसके साथ चारकुतुब कालोनी से ही एक फैमिली के 9 लोगों समेत गाड़ी में कुल 16 लोग शामिल रहे। विभाग की ओर से उसके संपर्क में आए लोगों की भी जांच की जा रही है।

- महाबीर कालोनी में 28 मई को गुरग्राम से अपने तीन दोस्तों के साथ लौटा युवक भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इस युवक ने सिविल अस्पताल से सैंपल करवाया था। जिसके बाद रविवार को रिपोर्ट आई तो कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

- शहर के जिदल पार्क में मिला एक व्यक्ति भी कोरोना पॉजिटिव मिला है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से इस युवक का भी सैंपल करवाया था। यह युवक भी दिल्ली से आया था। रिपोर्ट आई तो यह कोरोना पॉजिटिव मिला।

-------------------

जिले में 13 कोरोना पॉजिटिवल मिले हैं। इनमें आठ मामले मुंबई, दिल्ली, नोएडा की ट्रेवल हिस्ट्री वाले मिले हैं। वहीं चार मामले निजी अस्पताल में कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आए लोग हैं। वहीं एक मामला बिना ट्रेवल हिस्ट्री का है।

डा. योगेश शर्मा, सीएमओ, हिसार।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.