Move to Jagran APP

12वीं के छात्र के पास मिला पिस्‍तौल और 52 कारतूस, बोला- पिता की हत्‍या हुई थी इसलिए रखता हूं

रोहतक के आइएमटी थाना पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान दो कार सवार तीन नाबालिगों को पकड़ा है। जिन्‍होंने पुलिस पर फायरिंग भी कर दी। इनमें से दो आरोपित उप्र के बागपत और शामली के तो एक रोहतक का है।

By Manoj KumarEdited By: Published: Mon, 21 Sep 2020 03:29 PM (IST)Updated: Mon, 21 Sep 2020 03:29 PM (IST)
12वीं के छात्र के पास मिला पिस्‍तौल और 52 कारतूस, बोला- पिता की हत्‍या हुई थी इसलिए रखता हूं
पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान दो कार में सवार तीन नाबालिग आरोपितों को गिरफ्तार किया है।

रोहतक, जेएनएन। आइएमटी थाना पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान दो कार में सवार तीन नाबालिग आरोपितों को गिरफ्तार किया। जिन्होंने पुलिस टीम पर फायरिंग भी की। आरोपितों के पास से 52 कारतूस और दो पिस्तौल बरामद हुई। जांच में सामने आया कि एक आरोपित 12वीं क्लास का छात्र है, जो उत्तर प्रदेश के बागपत का रहने वाला है। गांव में रंजिश के चलते वह हथियार लेकर घूम रहा था।

loksabha election banner

आइएमटी थाना पुलिस को सूचना मिली थी कि बलियाणा पुल के पास डस्टर और स्कोडा कार में तीन लड़के घूम रहे हैं, जो किसी वारदात को अंजाम दे सकते हैं। पुलिस ने नाकाबंदी शुरू कर दी। आइएमटी सर्विस रोड के नजदीक पहुंचते ही पुलिसकर्मियों ने दोनों गाडिय़ों को रुकने के लिए इशारा किया। तभी डस्टर कार में सवार दो लड़कों ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। इसमें पुलिसकर्मी बाल-बाल बच गया।

पुलिस से बचने के लिए आरोपित दोनों गाडिय़ों को वापस मोडऩे लगे, तभी डस्टर अनियंत्रित होकर पलट गई, जबकि स्कोडा कार मोड़ते समय बंद हो गई। तभी पुलिसकर्मियों ने तीनों आरोपितों को पकड़ लिया। तलाशी लेने पर गाडिय़ों के अंदर से दो पिस्तौल और 52 कारतूस बरामद किए। आरोपितों से पूछताछ में पता चला कि तीनों आरोपित नाबालिग है। एक आरोपित यूपी के बागपत जिले के बसी गांव का रहने वाला है। जो रोहतक के एक निजी स्कूल में 12वीं कक्षा का छात्र है।

गांव में उसके परिवार की काफी समय से रंजिश चल रही है। कुछ माह पहले उसके पिता की जेल में हत्या कर दी गई थी। दूसरा आरोपित यूपी के शामली जिले के भभीसा गांव का रहने वाला है, जो छात्र का रिश्तेदार है, जबकि तीसरा आरोपित रोहतक के सेक्टर-2 का निवासी है। डस्टर गाड़ी भी छात्र के परिवार की है। उसने बताया कि रंजिश के चलते गाड़ी में हथियार रखे थे। उनका कोई आपराधिक वारदात को अंजाम देने का मकसद नहीं था। पुलिस ने तीनों आरोपितों को कोर्ट में पेश किया। जहां से उन्हें बाल सुधार गृह में भेज दिया गया।

उप्र पुलिस से भी मांगा गया आरोपितों का रिकार्ड

एक आरोपित बागपत और दूसरा शामली जिले का रहने वाला है। ऐसे में अब आइएमटी थाना पुलिस ने बागपत और शामली पुलिस से भी आरोपितों का रिकार्ड मांगा है। यह देखा जाएगा कि उनका कोई पुराना रिकार्ड तो नहीं है।

-----

तीनों आरोपित नाबालिग है, जिनके पास से भारी संख्या में कारतूस और दो पिस्तौल बरामद हुई है। बागपत का रहने वाला 12वीं का छात्र रोहतक में पढ़ता है। बाकी दोनों आरोपित उसके पहचान के है। तीनों को बाल सुधार गृह भेज दिया गया है।

- नरेंद्र कादियान, डीएसपी सांपला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.