Move to Jagran APP

जमीन बेचने का झांसा देकर ठगे 12 लाख रुपये, अब पुलिस ने कसा शिकंजा

आरोपित ने फुल एंड फाइनल पेमेंट का इकरनामा करवाकर पेमेंट ले ली। इसके बाद 15 मार्च 2020 को रजिस्ट्री करवाना तय हुआ। 15 मार्च को रविवार होने के कारण जब वह 16 मार्च को तहसील कार्यालय कालांवाली में पहुंचा तो आरोपित विवेक नहीं पहुंचा।

By Manoj KumarEdited By: Published: Thu, 29 Oct 2020 04:29 PM (IST)Updated: Thu, 29 Oct 2020 04:29 PM (IST)
जमीन बेचने का झांसा देकर ठगे 12 लाख रुपये, अब पुलिस ने कसा शिकंजा
जमीन का सौदा 12 लाख रुपये में तय हुआ था , मगर आरोपित ने रजिस्‍ट्री नहीं करवाई

सिरसा, जेएनएन। जमीन बेचने का झांसा देकर 12 लाख रुपये ठगने के मामले में बांसल कालोनी निवासी मुकुल जसूजा की शिकायत पर सी ब्लाक निवासी विवेक कुमार व शिव चौक निवासी नीरू सेतिया के खिलाफ धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज किया है। सिविल लाइन थाना पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस को दी शिकायत में बांसल कालोनी निवासी मुकुल जसूजा ने बताया कि वह विवेक कुमार के साथ दवाइयों की खरीद-बेच का काम करता था। इस दौरान विवेक ने उसे बताया कि गांव अलीकां में उसकी 11 कनाल एक मरला व पांच सरसाईं भूमि है वह उसे बेचना चाहता है। मुकुल ने बताया कि वह जमीन खरीदने के लिए सहमत हो गया। जमीन का सौदा 12 लाख रुपये में तय हुआ।

loksabha election banner

आरोपित ने उसे फुल एंड फाइनल पेमेंट का इकरनामा करवाकर पेमेंट ले ली। जिसे उसने धींगड़ा फार्मा के अकाउंट में आरटीजीएस के माध्यम से जुलाई, अगस्त व अक्टूबर को जमा करवाया। इसके बाद 15 मार्च 2020 को रजिस्ट्री करवाना तय हुआ। 15 मार्च को रविवार होने के कारण जब वह 16 मार्च को तहसील कार्यालय कालांवाली में पहुंचा तो आरोपित विवेक नहीं पहुंचा। जब उसने उसे रजिस्ट्री करवाने के लिए कहा तो वह टालमटोल करता रहा।

जिसके बाद में उसे अपने अधिवक्ता के माध्यम से नोटिस भिजवाया परंतु उसके बाद भी आरोपित ने रजिस्ट्री नहीं करवाई। मुकुल जसूजा ने बताया कि जब उसने उक्त रकबे की जमाबंदी निकलवाई तो मालूम हुआ कि आरोपित नीरू सेतिया ने उस जमीन पर लोन ले रखा है। इसके बाद जब उसने आरोपित से पूछा तो उसने कहा कि उसने तो धोखाधड़ी करनी थी वो कर ली। इस मामले की जांच सिविल लाइन थाना के बस अड्डा पुलिस चौकी के सिपाही जयपाल कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.