Move to Jagran APP

ऑपरेशन के दौरान 11 वर्षीय बालिका की मौत, डाक्टर पर लापरवाही का आरोप

संवाद सहयोगीबरवाला शहर के बीके अस्पताल के संचालक डा. एसएस बेनीवाल के खिलाफ बरवाला पुि

By JagranEdited By: Published: Fri, 07 Feb 2020 02:18 AM (IST)Updated: Fri, 07 Feb 2020 06:16 AM (IST)
ऑपरेशन के दौरान 11 वर्षीय बालिका की मौत, डाक्टर पर लापरवाही का आरोप
ऑपरेशन के दौरान 11 वर्षीय बालिका की मौत, डाक्टर पर लापरवाही का आरोप

संवाद सहयोगी,बरवाला : शहर के बीके अस्पताल के संचालक डा. एसएस बेनीवाल के खिलाफ बरवाला पुलिस ने गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया है। डाक्टर पर सरसोद गांव की एक 11 वर्षीय बालिका के ऑपरेशन में लापरवाही बरतने का आरोप है। आरोप है कि इस लापरवाही के कारण इस बालिका की मौत हो गई। गुस्साए ग्रामीणों ने पहले बरवाला के बीके अस्पताल में मृतका के शव के साथ पहुंचकर रोष जताया। इसके बाद शव के साथ बृहस्पतिवार अलसुबह लगभग पौने तीन बजे सरसोद में जाम लगा दिया। जाम की सूचना मिलने के बाद बरवाला थाना प्रभारी इंस्पेक्टर कुलदीप सिंह मौके पर पहुंचे। उन्होंने ग्रामीणों की समस्या को सुना और कार्रवाई का आश्वासन देकर जाम खुलवाया। इसके बाद बालिका के शव को कब्जे में लेकर बरवाला पुलिस ने अग्रोहा मेडिकल कालेज में उसका पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों के हवाले कर दिया। पुलिस ने मृतका का विसरा जांच के लिए भेजा है।

loksabha election banner

पुलिस को दर्ज कराए गए अभियोग में सरसोद निवासी सुरेश कुमार ने कहा कि 11 वर्षीय मुस्कान उसकी तीन बेटियों में से सबसे बड़ी बेटी थी, जो चौथी कक्षा में पढ़ती थी। 5 फरवरी को सुबह उसकी बेटी मुस्कान को अचानक पेट में दर्द हो गया। उसका बरवाला के एक अल्ट्रासाउंड सेंटर से अल्ट्रासाउंड करवाकर बीके अस्पताल में डा. एसएस बेनीवाल को दिखाया तो उन्होंने रिपोर्ट देखकर बताया कि इसे अपेंडिक्स की शिकायत है। डाक्टर के कहने पर उन्होंने बालिका मुस्कान को उसी अस्पताल में दाखिल करवा दिया और उन्होंने उसका अपेंडिक्स का ऑपरेशन कर दिया। इसके बाद बालिका की हालत काफी बिगड़ने लगी और उनके बार बार पूछने पर भी उन्हें स्पष्ट तौर पर कुछ भी नहीं बताया गया। जब उसकी हालत बहुत ज्यादा बिगड़ गई तो उसे किसी दूसरे अस्पताल में ले जाने के लिए कहा गया। इसके बाद वह उसे हिसार के जिदल अस्पताल में लेकर पहुंचे, जहां पर डाक्टरों ने उसे चेक करके मृत घोषित कर दिया। इसके बाद वे अपने परिवार के सदस्यों के साथ अपनी बेटी की मौत का कारण जानने के लिए बीके अस्पताल में आ गए। यहां पर उन्हें दो कर्मचारी मिले जो शराब पिए हुए थे। उन्होंने उन्हें डाक्टर से मिलवाने तथा कागजात देने को कहा तो उन्होंने बताया कि डाक्टर यहां पर नहीं है और वह कागजात भी अपने साथ ले गए हैं। बार-बार बुलाने पर भी डाक्टर नहीं आया।

----------------------

बालिका का ऑपरेशन बिल्कुल सही किया गया था। उल्टी आने के कारण उल्टी के कुछ कण उसकी सांस नली में चले गए। इस कारण उसे हिसार के जिदल अस्पताल में रेफर किया गया था, परंतु बालिका सरवाइव नहीं कर पाई।

डा. एसएस बेनीवाल, बीके अस्पताल।

----------------------

सरसोद निवासी सुरेश कुमार के बयान पर बीके अस्पताल के संचालक डा. एसएस बेनीवाल के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज किया गया है। जांच की जा रही है और जांच के बाद आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

इंस्पेक्टर कुलदीप सिंह, थाना प्रभारी, बरवाला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.