जागरण संवाददाता, हिसार : चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के गंगोत्री, नर्मदा, इंटरनेश्नल और साई के महिला छात्रावास में ओएल एड नेचुरल गैस कॉपार्रेशन (ओएनजीसी) के आर्थिक सहयोग से वुमन चिल्डर्न वेलफेयर एड रूरल डेवेल्पमेंट सोसायटी ने 10 स्वाचालित सैनिटरी नैपकिन वेंडिग मशीन एवं 10 इन्वर्टर लगवाए जिनमें फ्री नैपकिन डिस्ट्रिबयुशन होगा।

इन मशीनों का उद्घाटन कुलपति प्रो. केपी सिंह की धर्मपत्नी एवं लेडीज क्लब की चेयरपर्सन डा. संजेश सिंह ने किया। इस मौके पर उन्होंने छात्राओं को स्वच्छता के प्रति जागरूक करते हुए कहा कि स्वस्थ तन में स्वस्थ मन का निवास होता है। उन्होंने कहा एक सर्वे के अनुसार 50-60 महिलाएं अभी भी सेनेटरी नैपकिन का प्रयोग नहीं कर रहीं हैं। सेनेटरी नैपकिन आज हर महिला एवं छात्रा की जरूरत है। उन्होंने छात्राओं का आह्वान करते हुए कहा कि वह खुद स्वस्थ रहें व आसपास की महिलाओं में जागरूकता बढ़ाए एवं इसकी महत्ता से अवगत कराएं।

गृह विज्ञान महाविद्यालय की अधिष्ठाता डा. विमला ढ़ांडा ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। इस अवसर पर वुमन चिल्डर्न वेलफेयर एंड रूरल डेवेल्पमेंट सोसायटी की निदेशिका एवं सेक्रेटरी डा. श्वेता लड्ढ़ा ने बहुत ही प्रेरणादायक एवं सुंदर शब्दों से छात्राओं को समाज सेवा करने के लिए प्रेरित किया और कहा कि चुप्पी तोड़ो और महावारी के बारे में खुलकर बात करो।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस