Move to Jagran APP

सच में जादू की है ये झप्पी..

हंसराज, नया गुरुग्राम वैसे तो वैलेंटाइन वीक का हर दिन खास होता है पर मोहब्बत के हफ्ता का

By JagranEdited By: Published: Tue, 13 Feb 2018 03:00 AM (IST)Updated: Tue, 13 Feb 2018 03:00 AM (IST)
सच में जादू की है ये झप्पी..
सच में जादू की है ये झप्पी..

हंसराज, नया गुरुग्राम

prime article banner

वैसे तो वैलेंटाइन वीक का हर दिन खास होता है पर मोहब्बत के हफ्ता का छठा पड़ाव यानी हग-डे का विशेष महत्व है। गम हो या खुशी, जीत हो या हार लोग भावनाओं का इजहार एक-दूसरे को गले लगाकर ही करते हैं। सोमवार को साइबर सिटी में भी लव ब‌र्ड्स के साथ-साथ लोगों ने इस दिन को मस्ती के साथ सेलीब्रेट किया। हग-डे पर लोगों ने अपनी भावना को प्रियजनों के साथ बांटा। यूथ स्पॉट पर मस्ती कर रहे युवाओं ने कहा कि किसी को गले लगाकर जो दिल को सुकून मिलता है। उसका मुकाबला किसी और चीज से नहीं किया जा सकता।

कोट-

झप्पी में ऐसा जादू होता है कि बेगाना भी एक पल में अपना बन जाता है। मेरी दोस्त से किसी बात को लेकर मिस अंडरस्टैं¨डग हो गई थी। कल मुझे अपनी गलती का एहसास हुआ और आज मैंने अपनी दोस्त के पास जाकर उसे हगकर गलती को महसूस किया। हग करने से बहुत ही सुकून मिलता है।

-नंदिनी व्यास

मेरा जब कभी मन होता है मैं अपने मां-पापा को गले लगा लेती हूं। स्कूल से आने के बाद उन्हें गले लगाती हूं और दिनभर की थकान दूर हो जाती है। मां को हग करती हूं और फिर स्कूल की बातें शेयर करती हूं। आज भी ऐसा ही किया और ऐसा करना अब मेरे दिनचर्या का हिस्सा है।

- संयुक्ता खत्री

कॉलेज के दिनों में इस मौके पर प्रेमिका से मिलना आसान रहता था पर नौकरी में आने के बाद इस बार मिलना नहीं हो पाया। सोशल साइट्स के जरिए अपने एहसास को उन तक पहुंचाया। दूरी के बावजूद भी यह दिन वाकई बहुत खास रहा।

- आर्यन

गले मिलने से केवल मन प्रसन्न ही नहीं होता बल्कि प्यार भी बढ़ता है। वहीं अपने किसी प्रिय को गले लगाने से उस शख्स में आपके प्रति विश्वास भी जगता है, उसे महसूस होता है कि आप उसका बहुत सम्मान करते हैं। मैंने भी अपनी दोस्त के साथ इस दिन को फिल्म देखकर सेलीब्रेट किया और उसे हमेशा खुश रखने का वादा किया।

- सुशांत राज

हग डे पर अपने प्रिय को गले लगाने से एक अपनेपन का एहसास होता है। एक-दूसरे के प्रति लगाव रखने वालों के बीच इस अपनेपन के भाव का होना बहुत जरूरी है। गले लगाने से आपके पार्टनर को खुशी भी मिलती है। मैंने इस दिन का खास बनाने के लिए पहले से तैयारी कर रखी थी।

- अंकित वर्मा

हमारे मुश्किल समय में जब कोई गले लगाता है तो हम परेशानियों को भूल जाते हैं। वहीं अपने पार्टनर को हग करने से उन्हें सहयोग मिलता है। कुछ दिनों से किसी बात को लेकर मैं काफी परेशान थी। आज गले लगते ही दिल खुश हो गया। सच में यह जादू की झप्पी है।

- प्रियंका मोटवानी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.