जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: पिछले कुछ दिनों से पड़ रही कड़ाके की ठंड ने साइबर सिटी में ¨वटर गारमेंट कारोबार में गर्मी ला दी है। यही कारण है मॉल्स से लेकर बाजारों तक में इनकी खूब खरीदारी हो रही है। व्यापारियों का कहना है कि 20 दिसंबर तक तो गर्म कपड़ों के बाजार में काफी सुस्ती थी। ठंड के तेवर बढ़ते ही लोग खरीदारी के लिए बाजारों में पहुंचने लगे। सिर्फ स्वेटर, जैकेट ही नहीं रजाई, कंबल और गद्दों की भी मांग काफी बढ़ गई है।

सदर बाजार में ¨वटर परिधानों को लेकर सबसे अधिक उत्साह दिखाई दे रहा है। कारोबारी पंकज गुप्ता कहना है कि गर्म कपड़े खरीदने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है। उनका कहना है कि शुरुआत में इस प्रकार के कपड़ों की खरीद को लेकर लोग जो सुस्ती दिखा रहे थे अब ऐसा माहौल नहीं है। महिलाएं सबसे अधिक खरीदारी कर रही हैं। बच्चों के लिए भी गर्म कपड़ों की मार्केट में काफी डिमांड है। हरियाणा व्यापार मंडल गुरुग्राम के अध्यक्ष केएल पहवा का कहना है कि कारोबारी दृष्टि से ठंड का यह मौसम काफी मुफीद साबित हो रहा है। सदर बाजार में खरीदारी कर रहे सतबीर सिहाग का कहना है कि पारा लगातार गिरने से गर्म कपड़ों की डिमांड बढ़ गई है।

एमजी रोड स्थित मॉल्स के शोरूम में भी जैकेट, ब्लेजर, कोट के साथ-साथ अन्य प्रकार के गर्म कपड़ों की खरीदारी सबसे अधिक हो रही है।एक शोरूम के मैनेजर शक्ति परमार का कहना है कि ठंड बढ़ने से ¨वटर कलेक्शन की डिमांड बढ़ी है। लोग ठंड से बचाव के साथ-साथ फैशन पर भी फोकस कर रहे हैं। उनका कहना है कि लोगों के इस सोच के अनुरूप मार्केट में एक से एक आकर्षक परिधानों की रेंज मौजूद है। उनका कहना है कि अगर पिछले 15 दिनों में गर्म परिधानों की मांग में करीब 55 फीसद का इजाफा हुआ है।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप