जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि जगह-जगह प्रदर्शन हो रहे हैं। उनका क्या फल निकलेगा यह तो मुझे पता नहीं, लेकिन मेरा मानना है कि देश हित में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर विश्वास करना जरूरी है। उन्होंने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार हमारी वजह से बनी है और जब इस सरकार को बनाने में हमारा इतना भारी योगदान हो तो उसी हिसाब से हमें महत्व भी मिलना भी चाहिए। उन्होंने कहा कि मानेसर नगर निगम के गठन की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है, जिसे लेकर चिता व्यक्त की जा रही है कि अब हमारी जेब से हाउस टैक्स के नाम पर पैसा निकाला जाएगा।

राव इंद्रजीत सिंह ने यह बातें बृहस्पतिवार को गांव शिकोहपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कही। वह जिला परिषद के पूर्व चेयरमैन राव अभय सिंह की माता स्वर्गीय नंदकौर की प्रतिमा का अनावरण करने पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि मेरा प्रयास रहेगा कि मानेसर नगर निगम में शामिल किए गए गांवों के लोगों से हाउस टैक्स न लिए जाएं। उन्होंने बताया कि दिल्ली में ग्रामीणों से हाउस टैक्स नहीं लिया जाता। साथ ही यह भी कहा कि गुरुग्राम में नगर निगम बना तब भी उनका यही मत था।

गांव शिकोहपुर की सड़क को राष्ट्रीय राजमार्ग नंबर-48 से जोड़ने वाले स्थान पर फुटओवर ब्रिज बनाने की मांग पर राव ने आश्वासन दिया कि यह ब्रिज बन जाएगा। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी की वजह से दुनिया के सभी देशों की अर्थव्यवस्था डूब गई थी। भारत की अर्थव्यवस्था किसानों के दम पर फिर से उठ खड़ी हुई है। कृषि के योगदान की वजह से भारत की जीडीपी तीन प्रतिशत प्लस में रही है। उन्होंने कहा कि अब कोरोना का टीका आने से उम्मीद है कि दोबारा से हम सब पहले की तरह जिदगी बसर करेंगे। फिलहाल तब तक सभी सावधानी रखें। इस मौके पर प्रदेश के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री ओमप्रकाश यादव भी मौजूद रहे।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021