Move to Jagran APP

मरम्मत कार्य पूरा होते ही खत्म हुआ जाम का झंझट

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: फ्लाईओवर का मरम्मत कार्य पूरा होते ही हीरो होंडा चौक पर ट्रैफिक जाम का झ

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Jun 2018 06:54 PM (IST)Updated: Wed, 20 Jun 2018 06:54 PM (IST)
मरम्मत कार्य पूरा होते ही खत्म हुआ जाम का झंझट
मरम्मत कार्य पूरा होते ही खत्म हुआ जाम का झंझट

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: फ्लाईओवर का मरम्मत कार्य पूरा होते ही हीरो होंडा चौक पर ट्रैफिक जाम का झंझट दूर हो गया। जहां चौक के नजदीक से वाहनों को निकलने में 15 से 20 मिनट तक लग रहे थे वहीं अब फिर से सेकंडों में निकल रहे हैं। निर्माण कंपनी का दावा है कि आगे से फ्लाईओवर में दिक्कत नहीं आएगी।

loksabha election banner

दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेस-वे स्थित हीरो होंडा चौक पर पिछले साल ही फ्लाईओवर का निर्माण पूरा हुआ है। तबसे जयपुर-दिल्ली साइड के फ्लाईओवर में दो बार शिकायत आ चुकी है। इसे देखते हुए आइआइटी मुंबई को जांच सौंपी गई थी। जांच पूरी होने के बाद मरम्मत का कार्य किया गया। इसके लिए लगातार आठ दिनों तक आधे भाग पर वाहनों की आवाजाही रोक दी गई थी। ट्रैफिक लोड सर्विस लेन पर डाल दिया गया था। इससे ट्रैफिक जाम की समस्या विकराल हो गई थी। मरम्मत कार्य पूरा होने के बाद फिर से फ्लाईओवर की जांच की गई। इसके बाद फ्लाईओवर खोल दिया गया। फ्लाईओवर खोलते ही कुछ ही मिनट के भीतर हीरो होंडा चौक से ट्रैफिक जाम का झंझट दूर हो जाएगा। फ्लाईओवर निर्माण कंपनी वलेचा इंजीनिय¨रग के उप महाप्रबंधक मधुसूदन राव ने बताया कि आगे फिर परेशानी न आए इसके लिए जहां पर दरार आई थी उससे अधिक जगह को तोड़कर ठीक किया गया। उम्मीद है। अब आगे से शिकायत नहीं आएगी।चौक पर ट्रैफिक का दबाव अधिक होने की वजह काफी तेजी से कोई भी काम करने पड़ते हैं। बता दें कि इफको चौक पर बनाए गए यू-टर्न फ्लाईओवर में भी एक बार दरार आ गई थी। उसकी भी मरम्मत का कार्य आइआइटी मुंबई की टीम की देखदेख में किया गया।

यू-टर्न की सुविधा जल्द शुरू करने की मांग

हीरो होंडा चौक के नजदीक जयपुर की तरफ से आने वाले वाहनों के लिए यू-टर्न की सुविधा जल्द शुरू कराने की मांग तेज हो गई है। वाहन चालकों की शिकायत है कि यू-टर्न की सुविधा न होने की वजह से ही उन लोगों को खेड़कीदौला टोल के नजदीक से एक्सप्रेस-वे को क्रास करके दूसरी तरफ जाना पड़ता है। इस वजह से बार-बार ट्रैफिक जाम लगता है। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआइ) जल्द से जल्द यू-टर्न की सुविधा शुरू कराएं। सुविधा शुरू होते ही वाहन चालक हीरो होंडा चौक के नजदीक से यू-टर्न लेंगे। इस बारे में निर्माण कंपनी के उप-महाप्रबंधक मधुसूदन राव कहते हैं कि फ्लाईओवर मरम्मत का कार्य पूरा होने के बाद अब यू-टर्न के ऊपर जोर दिया जाएगा। प्रयास होगा कि जल्द से जल्द सुविधा शुरू हो जाए। निश्चित रूप से सुविधा शुरू होते ही खेड़कीदौला टोल के नजदीक से ट्रैफिक जाम का झंझट काफी हद तक दूर हो जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.