Move to Jagran APP

टीका लगवाने के बाद नई ऊर्जा का हुआ संचार, अब हारेगा कोरोना

न्यू कालोनी गीता भवन मंदिर परिसर में कोरोना का टीका लगवाने पहुंचे विकास एवं उनकी पत्नी प्रीति शर्मा ने कहा कि कोरोना को हराना है तो हर किसी के लिए टीका लगवाना जरूरी है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 09 Apr 2021 07:24 PM (IST)Updated: Fri, 09 Apr 2021 07:24 PM (IST)
टीका लगवाने के बाद नई ऊर्जा का हुआ संचार, अब हारेगा कोरोना
टीका लगवाने के बाद नई ऊर्जा का हुआ संचार, अब हारेगा कोरोना

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: न्यू कालोनी गीता भवन मंदिर परिसर में कोरोना का टीका लगवाने पहुंचे विकास एवं उनकी पत्नी प्रीति शर्मा ने कहा कि कोरोना को हराना है तो हर किसी के लिए टीका लगवाना जरूरी है। इन्होंने कहा कि अपने टीके का पहला डोज लेने के बाद ऐसा लग रहा है कि कोरोना को हराने का एक पड़ाव पार कर लिया है। अब इंतजार है उस दिन का जब दूसरा डोज लगेगा। इन्होंने केंद्र पर बने सेल्फी प्वाइंट से अपनी सेल्फी भी ली। इस केंद्र पर टीका लगवाने के लिए अपनी बारी का इंतजार करने वालों ने कहा कि वह टीका लगवाने को लेकर काफी उत्साहित हैं। हर किसी को प्राथमिकता के आधार पर यह टीका लगवाना चाहिए, सिर्फ इसी से अपना और दूसरों का बचाव संभव है।

loksabha election banner

अर्जुन नगर स्थित कोविड-19 टीकाकरण केंद्र में भी सुबह 10:00 बजे से ही 45 साल से अधिक उम्र के लोग टीका लगवाने पहुंचने लगे। यहां पहुंचे हर किसी का यही कहना था कि बिना टीका लगवाए कोरोना से नहीं बचा जा सकता है। उद्योग विहार स्थित केंद्र पर टीका लगवाने पहुंचे रवि का कहना है कि कोरोना को मात देना जरूरी है। इसे हम और नहीं बढ़ने दे सकते। टीका लगवाकर इसे हराना है। इसी सेंटर पर उद्यमी संजय केडिया ने भी टीका लगवाया। उन्होंने कहा कि टीका लगवाने के बाद काफी अच्छा महसूस हो रहा है। किसी प्रकार का डर मन में टीके को लेकर नहीं है। न ही किसी को होना चाहिए। टीका लगवाकर स्वास्थ्य और जीवन दोनों को सुरक्षित किया जा सकता है। टीकाकरण के लिए पहुंचे अधिकतर लोगों ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील के बाद उनमें नई ऊर्जा का संचार हुआ है।

सेक्टर-37 औद्योगिक क्षेत्र और आइएमटी मानेसर में भी टीका लगवाने को लेकर लोगों में भरपूर उत्साह दिखा। मानेसर में टीका लगवाने पहुंचे मनीष प्रसाद ने कहा टीके को लेकर उनके मन में किसी प्रकार की आशंका नहीं रही। टीका लगवाने के बाद सब कुछ बिल्कुल ठीक है।

टीका लगवाकर ही कोरोना से बचाव हो सकता है। मैंने लगवा लिया है। हर किसी को टीका लगवाना चाहिए। तभी इसे हराया जा सकता है। टीका लगवाने के बाद बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं। नई ऊर्जा का संचार हुआ है।

देवेंद्र चुटानी कोरोना का टीका लगवाने को लेकर मेरे मन में काफी उत्साह था आखिर वह दिन शुक्रवार को आया। टीका लगवाने के बाद किसी प्रकार की परेशानी नहीं हुई। किसी को टीके से डरने की जरूरत नहीं है।

बलराज वर्मा टीका लगवाने का मैं इंतजार कर रहा। जैसे ही पता चला कि 45 से अधिक आयुवर्ग वाले टीका लगवा सकते हैं तो बिना देरी किए मैंने ऐसा किया। कोरोना को हराने के प्रति विश्वास बढ़ा है।

सुरेंद्र चौधरी कोरोना से बचाव के लिए टीका लगवाना बहुत जरूरी है। इससे डरने की जरूरत नहीं है। इसके लगवाकर ही कोरोना से बचाव का सुरक्षा कवच मिलेगा। टीका लगवा कर मुझे बहुत अच्छा महसूस हो रहा है।

शांति रानी मेरा तो यही कहना है कि टीका लगवाओ कोरोना भगाओ। मैंने तो लगवा लिया है अब आप सब की बारी है। टीके के प्रति किसी प्रकार का मन में संशय रखने की जरूरत नहीं है।

बदलदेव राज शर्मा टीका लगवाने को लेकर मेरे मन में बहुत उत्साह था। डोज लेने के बाद ऐसा लग रहा है कि कोरोना को हराने के लिए एक कदम आगे बढ़ा दिया है। सभी को समय से टीका लगवाने के लिए आगे आना होगा।

मंजू शर्मा निश्चित रूप से कोरोना का टीका लेने के बाद मुझे काफी अच्छा लग रहा है। कोरोना को हराने की दिशा में मैंने अपना एक कदम आगे बढ़ा दिया है। टीका लगवाकर ही कोरोना से बचा जा सकता है।

देवानंद कालरा मैंने कोरोना से बचाव का टीका तो लगवा लिया है फिर भी इससे बचाव के लिए कोविड-19 नियमों का पूरी तरह से पालन करूंगी। मास्क लगाना और शारीरिक दूरी का ध्यान रखना जरूरी है।

गीता


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.