Move to Jagran APP

अब कुख्यात गैंगस्टर सूबे गूर्जर, राजू बसौदी और पपला पर एसटीएफ की नजर

कुख्यात गैंगस्टर कौशल एवं पवन उर्फ तोतला की गिरफ्तारी के बाद एसटीएफ की नजर सूबे गुर्जर राजू बासौदी एवं पपला के ऊपर है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 28 Nov 2019 08:04 PM (IST)Updated: Thu, 28 Nov 2019 08:04 PM (IST)
अब कुख्यात गैंगस्टर सूबे गूर्जर, राजू बसौदी और पपला पर एसटीएफ की नजर
अब कुख्यात गैंगस्टर सूबे गूर्जर, राजू बसौदी और पपला पर एसटीएफ की नजर

आदित्य राज, गुरुग्राम

loksabha election banner

कुख्यात गैंगस्टर कौशल एवं पवन उर्फ तोतला की गिरफ्तारी के बाद स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की नजर सूबे गुर्जर, राजू बासौदी एवं पपला के ऊपर है। तीनों ने हरियाणा के साथ ही पंजाब, दिल्ली एवं राजस्थान पुलिस के नाक में भी दम कर रखा है। तीनों के कई गुर्गे गिरफ्तार किए जा चुके हैं लेकिन इसके बाद भी इनकी सेहत पर कोई असर नहीं।

हत्या, हत्या के प्रयास, लूट, फिरौती एवं रंगदारी के 30-30 से अधिक मामलों के आरोपित गैंगस्टर कौशल को 26 अगस्त को गिरफ्तार किया गया। इसके ऊपर गैंगस्टर बिदर गुर्जर के भाई पप्पू गुर्जर, गैंगस्टर महेश अटैक, गैंगस्टर जॉनी सहित दस लोगों की हत्या कराने का आरोप है। यही नहीं 80 से अधिक लोगों से रंगदारी मांगने का भी आरोप है। गैंगस्टर पवन उर्फ तोतला के ऊपर 11 लोगों की हत्या में शामिल होने का आरोप है। 20 से अधिक लूट मामले में आरोपित है।

दोनों की गिरफ्तारी के बाद अब एसटीएफ कुख्यात गैंगस्टर सूबे गुर्जर, राजू बासौदी एवं पपला के पीछे पूरी ताकत के साथ लगेगी। वैसे पहले से ही सभी की तलाश की जा रही है लेकिन अब विशेष रूप से नजर रखी जाएगी। एसटीएफ की सभी टीमें पीछे लगेंगी, जिसे सूचना मिलेगी वही ऑपरेशन शुरू कर देगा।

संपत्ति अटैच होने के बाद भी पकड़ में नहीं आया सूबे गुर्जर

कुख्यात गैंगस्टर सूबे गुर्जर के ऊपर पांच लाख रुपये का इनाम घोषित है। गुरुग्राम पुलिस इसकी संपत्ति तक अटैच करा चुकी है। इसके कई गुर्गे गिरफ्तार किए जा चुके हैं। इसके बाद भी इसके हौसले कम नहीं। इसी साल जून महीने में गांव नखड़ौला निवासी प्रताप से एक करोड़ रुपये की रंगदारी मांगने का आरोप लगा। गैंगस्टर राजू बासौदी का आतंक हरियाणा के साथ ही पंजाब, दिल्ली एवं राजस्थान में है। उसके संबंध पंजाब एवं राजस्थान में कुख्यात गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई से बताए जाते हैं।

बताया जाता है कि कुख्यात आनंदपाल सिंह के गैंग के सभी गुर्गे लारेंस बिश्नोई गैंग में शामिल हो चुके हैं। इस वजह से राजू बासौदी की ताकत काफी बढ़ गई है। राजू बासौदी से नजदीकी संबंध होने की वजह से ही दो दिन पहले गिरफ्तार कुख्यात गैंगस्टर पवन उर्फ तोतला वारदात पर वारदात करता जा रहा था। सूत्र बताते हैं कि सूबे गुर्जर, राजू बासौदी एवं पपला को गिरफ्तार करने के लिए अंदर ही अंदर पूरी तैयारी हो रखी है। जैसे ही सूचना मिलेगी वैसे ही तोतला की तरह गिरफ्तार करने का प्रयास होगा। तोतला को इस तरह गिरफ्तार किया गया कि उसे हथियार निकालने का मौका ही नहीं मिला। मंगलवार रात उसे रोहतक जिले के सांपला इलाके से गिरफ्तार किया गया। हरियाणा इलाके में सक्रिय तीन गैंगस्टर सूबे गुर्जर, राजू बासौदी एवं पपला ही बाहर हैं। तीनों को भी जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा। उनकी कुंडली निकाली जा चुकी है। सभी टीमें अलर्ट हैं। जिसे सूचना मिलेगी वही आपरेशन चलाएगी।

सतीश बालन, डीआइजी, एसटीएफ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.