जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: पिता को साइकिल पर बैठाकर गुरुग्राम से बिहार के दरभंगा जिले में अपने गांव सिरहुल्ली तक लगभग 1200 किलोमीटर की यात्रा करने वाली 15 वर्षीय ज्योति कुमारी के बैंक खाते में सीनियर सिटीजन फेडरेशन हरियाणा ने 21 हजार रुपये की प्रोत्साहन राशि भेजी है।

फेडरेशन के अध्यक्ष व शहर के जाने माने शिक्षाविद पीएन मोंगिया ने कहा कि ज्योति कुमारी ने बेमिसाल साहस का परिचय दिया है। हादसे में चोट लगने की वजह से ज्योति के पिता मोहन पासवान खुद गांव जाने में लाचार थे। बेटी ने उनकी लाचारी को महसूस किया और साइकिल पर बैठाकर सीधे 1200 किलोमीटर दूर गांव पहुंच गई। ज्योति ने यह दिखा दिया है कि यदि सही दिशा में संकल्प के साथ किसी कार्य को शुरू किया जाए तो उसमें सफलता तय है।

प्रोत्साहन राशि फेडरेशन के संस्थापक सदस्य रहे एमएल जैन के पुत्र संदीप जैन एवं पुत्रवधू शशि जैन के सौजन्य से भेजी गई है। संदीप जैन ने कहा कि ज्योति ने जो काम किया है, उसकी जितनी प्रशंसा की जाए, कम है। फेडरेशन के सदस्य एसपी आर्य, डॉ. एके चावला, ओपी मनचंदा, रूलदू राम, एनडी मदान एवं सुभाष दुरेजा आदि ने भी ज्योति के अदम्य साहस की प्रशंसा की है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस