मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

संवाद सहयोगी, बादशाहपुर: राजीव चौक से सोहना तक दिल्ली-सोहना-अलवर हाईवे का चौड़ीकरण हो रहा है। दायरे में आने वाले बिजली के पोल व पेड़ों की कटाई के लिए बादशाहपुर के आसपास के इलाकों में एक सप्ताह तक बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी।

बता दें कि राजीव चौक से बादशाहपुर के आगे तक फ्लाईओवर बनाने व सिक्स लेन का काम शुरू कर दिया गया है। राजीव चौक के 2.70 किलोमीटर से भोंडसी 11.68 तक का काम ओरिएंटल इंफ्रास्ट्रक्चर इंजीनियरिग लिमिटेड को दिया गया है। यहां पर फ्लाईओवर बनाए जाने हैं। इसके आगे भोंडसी से सोहना तक का काम जीएच कंपनी को दिया गया है। इस हिस्से को छह लेन का किया जाना है। दोनों कंपनियों ने काम शुरू कर दिया है। बादशाहपुर में बिजली आपूर्ति के लिए सड़क किनारे लगे पोल को शिफ्ट किया जाना है।

इस काम के लिए 17 अप्रैल से 23 अप्रैल तक बिजली आपूर्ति के 4 फीडर की बिजली बाधित रहेगी। इसमें अंसल, जीपीएल, नूरपुर व कादरपुर फीडर शामिल हैं। इसके साथ ही इस्कॉन मंदिर से पेट्रोल पंप तक पेड़ों की कटाई का काम भी होना है। इसके लिए पंचायती राज भोंडसी फीडर, नयागांव, मारुति कुंज, पब्लिक हेल्थ, हाईटैंप व रिठौज फीडर की बिजली आपूर्ति 19 से 24 अप्रैल तक रहेगी। निर्माण एजेंसी ने पेड़ों की कटाई व फीडर शिफ्टिंग के दौरान बिजली बंद रखने को कहा है। काम के दौरान कोई हादसा ना हो। सुरक्षा की दृष्टि से इस दौरान बिजली आपूर्ति बंद रखी जाएगी। बिजली आपूर्ति बाधित रहने के दौरान लोगों से भी सहयोग की अपील की गई है।

-धर्मेंद्र रुहिल, उप मंडल अभियंता, बिजली निगम बादशाहपुर

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप