Move to Jagran APP

रियल एस्टेट क्षेत्र में तेजी से लौटने लगा है उत्साह

आखिरकार लंबे समय से मंदी की मार से जूझ रहे रियल एस्टेट क्षेत्र के लिए त्योहारी सीजन बड़ी सौगात लेकर आया है। घरों के खरीदार मार्केट में उतरने लगे हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 10 Nov 2020 04:07 PM (IST)Updated: Tue, 10 Nov 2020 08:29 PM (IST)
रियल एस्टेट क्षेत्र में तेजी से लौटने लगा है उत्साह
रियल एस्टेट क्षेत्र में तेजी से लौटने लगा है उत्साह

यशलोक सिंह, गुरुग्राम

loksabha election banner

आखिरकार लंबे समय से मंदी की मार से जूझ रहे रियल एस्टेट क्षेत्र के लिए त्योहारी सीजन बड़ी सौगात लेकर आया है। घरों के खरीदार मार्केट में उतरने लगे हैं। दिन प्रति दिन उनकी संख्या बढ़ रही है। इस क्षेत्र के दिग्गजों का कहना है कि नवरात्र उनके लिए बड़ा ही सकारात्मक रहा। लोग रिहायशी एवं कामर्शियल प्रापर्टी के पूछताछ तक ही सीमित नहीं रहे बल्कि बुकिग कराने में भी भारी दिलचस्पी दिखाई है। उम्मीद की जा रही है कि दीपावली के बाद भी इसी प्रकार का उत्साह ग्राहक दिखाएंगे।

रियल एस्टेट विशेषज्ञों का कहना है कि दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में किराए के मकान वाले लोग अब यह चाहने लगे हैं कि उनके पास अपना घर रहना चाहिए। उनकी यही इच्छा इस प्रापर्टी कारोबार में उत्साह लेकर आ रही है। बता दें कि ग्राहकों की इस भावना को पहचान कर रियल एस्टेट कंपनियों की ओर से ग्राहकों को लुभाने के लिए कई प्रकार के आफर व छूट दे रही हैं। घरों की बुकिग पर ग्राहकों को सोने के सिक्के, स्कूटर, फ्रिज, एसी, लैपटाप आदि जीतने का मौका दिया जा रहा है। यह बेहद उत्साहित करने वाला है कि पिछले तीन माह में हमने 750 से अधिक रेजिडेंशियल यूनिट्स बेची हैं। उम्मीद है कि नवरात्र से शुरू हुआ उत्साह पूरे त्योहारी सीजन जारी रहेगा। ग्राहकों द्वारा पूछताछ के साथ-साथ बुकिग भी कराई जा रही है। निश्चित रूप से यह त्योहारी सीजन बेहतर साबित होता दिखाई दे रहा है।

प्रदीप अग्रवाल, चेयरमैन ग्लोबल सिग्नेचर ग्रुप

--

रियल एस्टेट क्षेत्र में इस समय एक नई उम्मीद जगी है। अधिक से अधिक ग्राहक साइट देखने आ रहे हैं। हमारे द्वारका एक्सप्रेस-वे सेक्टर-104 स्थित टू व थ्री बीएचके रिहायशी परियोजना के प्रति ग्राहकों का रुझान बढ़ रहा है। अब ग्राहक इस त्योहारी सीजन में ऐसी प्रापर्टी में निवेश कर रहा है जिसमें आधुनिक सुविधाएं हों। उम्मीद है कि यह डिमांड दीपावली के बाद भी रहेगी।

नागाराजू राउथु, सीईओ, हीरो रियल्टी वैश्विक महामारी कोविड-19 के कारण रियल एस्टेट क्षेत्र को काफी परेशानी उठानी पड़ी है। अब स्थिति में सुधार दिखाई देने लगे हैं। जिस प्रकार से लोग प्रापर्टी के संबंध में पूछताछ कर रहे हैं उससे लग रहा है कि त्योहारी सीजन के बाद का समय भी इस क्षेत्र में उत्साह बना रहेगा। नवरात्र से लेकर 31 अक्टूबर तक हमने 250 रिहायशी व कामर्शियल प्रापर्टी बेची है।

- रजत गोयल, ज्वाइंट मैनेजिग डायरेक्टर, एमआरजी व‌र्ल्ड निश्चित रूप से फेस्टिवल सीजन रियल एस्टेट क्षेत्र के लिए बेहतर साबित हो रहा है। ग्राहकों की संख्या भी लगातार बढ़ती जा रही है, जो इस क्षेत्र को भरपूर उत्साहित कर रही है। घरों की खरीद से लेकर प्रापर्टी में निवेश करने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। दीपावली के बाद इस क्षेत्र में और भी तेजी से रौनक आने की उम्मीद है।

- शीशराम यादव, मैनेजिग डायरेक्टर, टाइम्सप्रो कंसल्टिग एलएलपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.