Move to Jagran APP

दीपोत्सव के लिए तैयार हुई साइबर सिटी

धनतेरस के बाद दीपावली की पूर्व संध्या पर भी साइबर सिटी के बाजार एवं मॉल्स देर शाम तक ग्राहकों से गुलजार रहे। इनके खुलते ही ग्राहक उमड़ने लगे। सभी ने दीपावली को लेकर अपनी तैयारियों को अंतिम रूप दिया। मंगलवार को लोगों ने इलेक्ट्रिक लड़ियों, गिफ्ट आइटमों, ड्राइफ्रूट, मिठाईयों एवं परिधानों की सबसे अधिक खरीदारी की। शहर के सदर बाजार, सेक्टर-31, सेक्टर-14, गलेरिया मार्केट एवं हांगकांग बाजार में धनतेरस जैसा माहौल दिखा। इससे कारोबारियों का उत्साह देखते ही बन रहा था। वहीं एमजी रोड स्थित सेंट्रल मॉल, एमजीएफ मेट्रोपॉलिटन मॉल, डीटी मॉल, लाइफस्टाइल, एमजीएफ मेट्रोपॉलिस, सहारा मॉल्स से लेकर एंबियंस मॉल तक में माहौल काफी उत्साहजनक नजर आया। इन सभी स्थानों पर ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए डिस्काउंट एवं ऑफर दिये जा रहे थे।

By JagranEdited By: Published: Tue, 06 Nov 2018 04:51 PM (IST)Updated: Tue, 06 Nov 2018 04:51 PM (IST)
दीपोत्सव के लिए तैयार हुई साइबर सिटी
दीपोत्सव के लिए तैयार हुई साइबर सिटी

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: दीपावली मनाने के लिए शहर वासियों ने तैयारी कर ली है। बाजार में कोई बिजली की झालर खरीदते नजर आया तो कोई बच्चों तथा परिवार के लिए कपड़े। मिठाई व गिफ्ट आइटम वाली दुकानो में पैर रखने की जगह नहीं थी। सदर बाजार, सेक्टर-31, सेक्टर-14, गलेरिया मार्केट एवं हांगकांग बाजार में सबसे अधिक खरीदार नजर आए। कारोबारियों का उत्साह देखते ही बन रहा था। वहीं एमजी रोड स्थित सेंट्रल मॉल, एमजीएफ मेट्रोपॉलिटन मॉल, डीटी मॉल, लाइफस्टाइल, एमजीएफ मेट्रोपॉलिस, सहारा मॉल्स से लेकर एंबियंस मॉल तक में माहौल काफी उत्साहजनक नजर आया। इन सभी स्थानों पर ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए डिस्काउंट एवं ऑफर दिए गए।

loksabha election banner

धनतेरस के बाद दीपावली की पूर्व संध्या पर भी साइबर सिटी के बाजार एवं मॉल्स देर शाम तक ग्राहकों से गुलजार रहे। इनके खुलते ही ग्राहक उमड़ने लगे। सभी ने दीपावली को लेकर अपनी तैयारियों को अंतिम रूप दिया। मंगलवार को लोगों ने इलेक्ट्रिक लड़ियों, गिफ्ट आइटमों, मेवे, मिठाई एवं परिधानों की सबसे अधिक खरीदारी की। शहर के सदर बाजार, सेक्टर-31, सेक्टर-14, गलेरिया मार्केट एवं हांगकांग बाजार में धनतेरस जैसा माहौल दिखा। इससे कारोबारियों का उत्साह देखते ही बन रहा था। वहीं एमजी रोड स्थित सेंट्रल मॉल, एमजीएफ मेट्रोपॉलिटन मॉल, डीटी मॉल, लाइफस्टाइल, एमजीएफ मेट्रोपॉलिस, सहारा मॉल्स से लेकर एंबियंस मॉल तक में माहौल काफी उत्साहजनक नजर आया। इन सभी स्थानों पर ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए डिस्काउंट एवं ऑफर दिए जा रहे थे।

सदर बाजार में दुकानें सुबह नौ बजे से खुलने लगी तभी से यहां ग्राहक उमड़ने लगे। यहां लोगों ने परिधानों, गिफ्ट आइटमों और ड्राइफ्रूट्स की सबसे अधिक खरीद की। पिछले तीन दिन से सदर बाजार का नजारा भी बदला हुआ है। यहां फिर से पटरी बाजार देखा जा रहा है। बाजार में सड़क के दोनों किनारों पर अतिक्रमण हो रखा है। लक्ष्मी-गणेश की मूर्ति से लेकर होम डेकोरेशन तक के सामान यहां पर बेचे जा रहे हैं। इन्हें रोकने वाला कोई नहीं है। ग्राहकों को इसके कारण परेशानी भी हुई। सदर बाजार में खरीदारी करने आईं सेक्टर-4 निवासी काव्या मल्होत्रा ने बताया कि अब तक उन्होंने ठंड के कपड़ों की खरीदारी नहीं की थी जिसे उन्होंने दीपावली की पूर्व संध्या पर खरीदा।

सेक्टर-31 स्थित हुडा मार्केट में खरीदारी करने पहुंची श्वेता राज ने लक्ष्मी पूजन के लिए सामग्री व मूर्ति, आरती की थाल और अपने रिश्तेदारों-पड़ोसियों को देने के लिए खरीदा। कहा कि पिछले छह दिनों से काफी भागदौड़ रही। शहर के सभी मॉल्स में लोगों ने खूब खरीदारी की। मिट्टी का दीया बेंचने वाले मनीष लाल का कहना है कि इस दीपावली पर लोगों ने मिट्टी के खूब दीये खरीदे। लोगों में बढ़ते ऑनलाइन शॉ¨पग के क्रेज के बाद भी बाजारों में लोगों के भारी उत्साह से कारोबारियों के चेहरे खिले हुए दिखे। कारोबारी विनय माथुर का कहना है कि धनतेरस और दीपावली दोनों पर काफी बिक्री हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.