Move to Jagran APP

खराब मोबाइल नेटवर्क से परेशान हैं उपभोक्ता

दूरसंचार कंपनियों द्वारा मोबाइल टैरिफ बढ़ाने का सिलिसला शुरू कर दिया गया है। इससे आम उपभोक्ता काफी परेशान है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 04 Dec 2019 08:26 PM (IST)Updated: Wed, 04 Dec 2019 08:26 PM (IST)
खराब मोबाइल नेटवर्क से परेशान हैं उपभोक्ता
खराब मोबाइल नेटवर्क से परेशान हैं उपभोक्ता

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: दूरसंचार कंपनियों द्वारा मोबाइल टैरिफ बढ़ा दिया गया है, मगर सेवा में कोई सुधार नहीं है। इससे आम उपभोक्ता काफी परेशान हैं। उनका कहना है कि दूरसंचार कंपनियों को पहले अपने नेटवर्क में सुधार करना चाहिए। इसके बाद टैरिफ बढ़ाने के बारे में उन्हें सोचना चाहिए। गुरुग्राम में हालात ऐसे हो चुके हैं कि दो मिनट की बातचीत भी ठीक से नहीं हो पाती है। बातचीत के बीच में ही संपर्क टूट जाता है।

loksabha election banner

मोबाइल सेवा से जुड़ी समय समस्या आम हो चुकी है। ग्रामीण से लेकर शहरी क्षेत्रों तक में नेटवर्क की समस्या काफी गहरा गई है। ऐसे में कंपनियों द्वारा टैरिफ बढ़ाने से उपभोक्ता काफी नाराज हैं। सेक्टर-39 निवासी विनोद ठाकरान का कहना है कि मोबाइल में चाहे सिम आइडिया-वोडाफोन, जियो या एयरटेल का हो, सभी के नेटवर्क में समस्या आ रही है।

सेक्टर-47 निवासी योगेश त्रिवेदी का कहना है कि रोजाना लोगों से उलाहना सुनने को मिलती है कि उनका फोन स्विच ऑफ है। जबकि वह कभी भी अपना फोन बंद नहीं करते हैं। इनकी शिकायत है कि घर के अंदर नेटवर्क आता ही नहीं है। मल्टीनेशनल कंपनी में अधिकारी रत्नेश विक्रम का कहना है कि मोबाइल नेटवर्क एक बड़ी समस्या बन गई है। शायद ही कोई ऐसा मोबाइल धारक होगा जिसे समस्या नहीं हो रही होगी। नेटवर्क नहीं सुधरने तक दूरसंचार कंपनियों के टैरिफ बढ़ाने के निर्णय पर केंद्र सरकार को रोक लगानी चाहिए। टेलिकॉम क्षेत्र के विशेषज्ञ सुनील सुखीजा का कहना है कि नेटवर्क को लेकर समस्या आ रही है। इसमें सुधार किया जाना जरूरी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.