संवाद सहयोगी, नया गुरुग्राम: टाउन एंड कंट्री प्लानिग के वरिष्ठ नगर योजनाकार (एसटीपी) ने शहर में प्लॉटेड लाइसेंस कॉलोनी एवं ग्रुप हाउसिग सोसायटी में रेन वाटर हारवेस्टिग सिस्टम चेक करने के लिए अलग-अलग सेक्टरों में टाउन प्लानिग और हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (एचएसवीपी) के अधिकारियों की टीमें गठित कर दिशा-निर्देश जारी किए हैं।

बीते सप्ताह टाउन एंड कंट्री प्लानिग निदेशक केएम पांडुरंग ने गुरुग्राम में टाउन प्लानिग की बैठक के दौरान अधिकारियों को शहर में लाइसेंस क्षेत्रों में रेन वाटर हारवेस्टिंग सिस्टम चैक करने के आदेश दिए थे। जिसके बाद एसटीपी सुधीर चौहान ने टाउन प्लानिग और एचएसवीपी अधिकारियों की 4 टीमें गठित कर दी है। सभी टीमों को अलग-अलग सेक्टर बांट दिए गए है। एक टीम में तीन जेई होंगे जो एटीपी और फिर डीटीपी प्लानिग और इनफोर्समेंट को रिपोर्ट करेंगे।

ये होगी जांच

सभी टीमें अपने-अपने सेक्टरों में ग्रुप हाउसिग सोसायटी और कालोनियों में रेन वाटर हारवेस्टिंग सिस्टम की जांच करेंगे और ये सुनिश्चित करेंगे कि वह ठीक से काम कर रहे है या नहीं। सहीं काम न करने पर संबंधित बिल्डर के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी और इसमें प्रोजेक्ट का ओसी भी रद किया जा सकता है।

निदेशक के आदेशों की पालना करते हुए ये टीमें गठित की गई है। इनमें से ए व बी टीम डीटीपी प्लानिग आरएस बाठ व सी-डी टीम डीटीपी इनफोर्समेंट को रिपोर्ट करेंगी।

सुधीर चौहान, एसटीपी टाउन प्लानिग

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Jagran